नमकीन फैक्ट्री में तेल रिसाव से लगी भीषण आग, लाखों रुपयों का हुआ नुकसान, मजदूर सुरक्षित

फैक्ट्री संचालक के मुताबिक तेल का रिसाव होने के चलते ही धीरे धीरे ब्वायलर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया।

सीतापुर. अचानक नमकीन फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। नमकीन फैक्ट्री में आग लगने कारण कारण तेल रिसाव बताया जा रहा है। फैक्ट्री संचालक के मुताबिक तेल का रिसाव होने के चलते ही धीरे धीरे ब्वायलर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। दमकल विभाग की कई गाड़ियों में कड़ी मशक्कत के बाद आग और काबू पाया। फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपयों के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।


अचानक लगी आग

मामला रामकोट थाना क्षेत्र के दामोदरपुर इलाके का है। यहां हरदोई-सीतापुर मार्ग पर स्थित संजय नमकीन के नाम से एक फैक्ट्री संचालित है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां रोज की भांति नमकीन बनाने का काम चल रहा था लेकिन ब्वॉयलर में अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते आग ने फैक्ट्री के आधे हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों को निकालकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना हैं कि फैक्ट्री में आग लगने का कारण तेल का रिसाव है जिसे शायद फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने ध्यान नही दिया और रिसाव अधिक होते ही ब्वॉयलर के हिस्से में आग लग गयी। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना हैं कि फैक्ट्री में माल का लाखों का नुकसान हुआ हैं जिसे संचालक के साथ मिलकर आंकलन किया जा रहा हैं। उनका कहना हैं कि इस आग से फैक्ट्री में किसी भी तरह की जनहानि नही हुयी है और सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया हैं। फैक्ट्री संचालक संजय का कहना है कि नुकसान लाखों में हुआ हैं लेकिन अभी इसका आंकलन किया जा रहा है जिसके बाद ही सही क्षति मालूम हो सकेगी।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned