script

सोशल साइट पर हुई दोस्ती और फिर दिव्यांग ने लिए साथ फेरे

locationसीतापुरPublished: Jul 24, 2018 11:57:53 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

घर वालों की मर्जी के बगैर आलोक ने श्वेता का थामा हाथ

wedding

wedding

सीतापुर. जिले सोशल साइट पर दोस्ती और दोस्ती जब परवान चढ़ी तो हो गया प्यार। जी हां यह कोई कहानी नहीं बल्कि एक युवती की है जो दोनों पैरों से दिव्यांग है। आज हम आपको एक ऐसे शादीशुदा प्रेमी जोड़े से मिलाते है। जिसकी दोस्ती एक सोशल साइट से शुरू होकर आज शादी के पवित्र बंधन पर पहुंच गयी है। प्रेमी युगल ने परिवार की मर्जी की बगैर जाकर दोनों ने शादी कर ली।
सीतापुर के मोहल्ला विजयलक्ष्मी नगर निवासी जगदीश महावर की बेटी श्वेता महावर दोनों पैरों से विकलांग है। श्वेता इस कमजोरी को दूर रखते हुए उसने उच्च क्ष्रेणी की शिक्षा ग्रहण की और शास्त्र का भी ज्ञान लिया और वह सोशल साइट के जरिये कुंडली बनाने का भी काम करती है। लिहाजा एक वर्ष पहले श्वेता की दोस्ती “इन्क्लोव एप” के जरिये दिल्ली के उत्तम नगर में रहने वाले कंप्यूटर टीचर आलोक पाठक से हुयी।
सोशल साइट पर हुयी दोस्ती कब परवान चढ़ी और प्यार में जाकर बदल गयी यह इन दोनों को पता ही नहीं चला। बातचीत के दौरान दोनों ने शादी करने की इच्छा जाहिर की तो श्वेता से अपनी कमजोरी विकलांगता और चेहरे पर सफ़ेद दाग का जिक्र किया। जिस पर आलोक ने इस चीजों को दरकिनार करते हुए परिवार से बातचीत की लेकिन आलोक के परिवार वालों ने श्वेता को अपनाने से मना कर दिए।
आलोक ने प्यार में साथ जीने मरने की कसमे खायी तो उसने श्वेता का साथ नहीं छोड़ा और परिवार की मर्जी के बगैर जाकर वह सीधे श्वेता के पास सीतापुर आ गया। यहां दोनों ने एक होटल में श्वेता के परिवार से मिलकर शादी के लिए राजी किया और दोनों ने मिलकर शादी कर ली। शादी के बाद श्वेता ने कहा कि आलोक के परिवार वाले उनको अपनाने के लिए तैयार नहीं है तो हम दोनों लोग दिल्ली में किराये पर कमरा लेकर अपनी ज़िन्दगी गुजर-बसर करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो