scriptलखीमपुर-खीरी : बस से टकराई हाईटेंशन लाइन, दो बाराती मरे | High Tension Electric line collapsed from Bus in Lakhimpur Kheri | Patrika News

लखीमपुर-खीरी : बस से टकराई हाईटेंशन लाइन, दो बाराती मरे

locationसीतापुरPublished: Apr 30, 2016 04:47:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कई अन्य झुलसे बाराती सीएचसी में एडमिट, तिकुनियां से पिरथीपुरवा जानी थी बारात, मौके पर पहुंचे एसडीएम, तहसीलदार व कोतवाल।

high

high

लखीमपुर-खीरी। निकाह के बाद एक जोड़े को नई जिंदगी की शुरुआत करनी थी। इस मुबारक मौके का गवाह बनने के लिए बाराती हंसी-खुशी बस पर सवार होकर लड़क़े की ससुराल जा रहे थे। इन खुशियों के बीच किसी ने तस्व्वुर भी नहीं किया होगा कि जोड़े की नई जिंदगी की शुरुआत कई जिंदगियों के खात्मे से होगी। बिजली विभाग की लापरवाही खुशियों पर भारी पड़ी। 11 हजार हाईटेंशन लाइन के झूलते तार बस से टकरा गए, जिससे दो बारातियों की मौत हो गई, वहीं तीन बुरी तरह झुलस गए। सूचना मिलते ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार, कोतवाली व कस्बा चंदन चैकी निवासी जाकिर हुसैन ने अपने भतीजे शाहनवाज हुसैन की शादी निघासन थाना क्षेत्र के बम्हनपुर के निकट पिरथीपुरवा गांव में तय की थी। शाहनवाज के पिता का देहांत हो चुका है। ऐसे में परिवार की जिम्मेदारी जाकिर हुसैन ही उठा रहे थे। शनिवार की सुबह दस बजे बारात निघासन के लिए निकलने वाली थी। बताया जाता है कि चालक बस को मोड़ रहा था। बाराती चलती बस में चढ़ रहे थे। इसी दौरान बस पीछे झूल रही 11 हजार हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। लाइन से टकराते ही बस पर करंट फैल गया। इसकी जद में आने से नबी हसन (35), आलम (38) पुत्र मोहर्रम की मौके पर ही मौत हो गर्इ वहीं महेश (40) पुत्र नत्थू सहित कई लोग झुलस गए। घायलों को पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

सूचना मिलते ही एसडीएम पलिया आलोक वर्मा, कोतवाल पलिया व तहसीलदार अस्पताल पहुंचे। घटना की जानकारी लेकर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उधर, हादसे में मारे गए लोगों के परिवार में मातम मच गया। इस संबंध में बिजली महकमा पूरी तरह खामोश है। हादसे के बाद निकाह कार्यक्रम गड़बड़ा गया। बस की बजाए दो वाहनों से बाराती पिरथीपुरवा पहुंचे, जिसके बाद निकाह का कार्यक्रम सम्पन्न हो सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो