जिला अस्पताल में अगर आप जा रहे कराने अपना इलाज, तो इन बातों को रखे ध्यान, वरना होंगे इसका शिकार

जिला अस्पताल में अगर आप जा रहे कराने अपना इलाज, तो इन बातों को रखे ध्यान, वरना होंगे इसका शिकार

Nitin Srivastva | Updated: 04 Jun 2019, 11:15:13 PM (IST) Sitapur, Sitapur, Uttar Pradesh, India

जिला अस्पताल में अगर आप जा रहे कराने अपना इलाज, तो इन बातों को रखे ध्यान, वरना होंगे इसका शिकार

सीतापुर. जिला अस्पताल में दलालों के जरिये अवैध वसूली का कारोबार बड़े पैमाने पर फल फूल रहा हैं। जिसका जीत जागता उदाहरण आज जिला अस्पताल में हड्डी वार्ड में देखने को मिला। यहां हड्डी वार्ड में मौजूद अस्पताल में दलालों ने दूर-दराज से आये मरीजों के तीमारदारों से अवैध वसूली करनी शुरू कर दी जिस पर मरीज के तीमारदार अस्पताल में मौजूद दलालों से उलझ गए और काफी देर तक हंगामा चलता रहा हैं जिसके बाद मामला शान्त हुआ। जिला अस्पताल का यह कोई पहला कार्य नही हैं बल्कि जिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों के दलाल मरीजों को बहला-फुसलाकर अच्छे इलाज के नाम पर पैसा वसूलने के काम जोरों पर चलता हैं लेकिन इसका विरोध बहुत ही कम मरीज करते हैं जिसके चलते ही दलालों की अस्पताल के अंदर पौ बारह होती जा रही हैं।


अधिवक्ताओं ने जांच की उठाई मांग


जिला अस्पताल के हड्डी वार्ड में हुए हंगामे के बाद पूर्व नपा अध्यक्ष और अधिवक्ता आशीष मिश्रा ने अस्पताल पहुंचकर सीएमएम अनिल अग्रवाल को मामले से अवगत कराया और हड्डी वार्ड में चल रही दलाली को तुरंत रोके जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यहां आये मरीजो से अस्पताल में मौजूद दलाल पैसे लेकर उन्हें ***** बनाते हैं और विरोध करने पर मारपीट तक आमादा हो जाते हैं। अधिवक्ता आशीष मिश्रा ने सीएमएम ने मांग करते हुए कहा कि अगर जल्द ही अस्पताल से दलालों की जांच कर उन्हें बाहर नही किया गया तो सभी अधिवक्ता आंदोलन करके कार्रवाई करवाने के लिए बाध्य होंगे। सीएमएम अनिल अग्रवाल का कहना हैं कि अभी तक ऐसा कुछ नही था लेकिन कुछ लोगों द्वारा अस्पताल में बाहरी दलालों के होने की सूचना प्राप्त हुयी हैं जिसकी जांच कार्रवाई जा रही हैं और जो भी इसमें संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाएगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned