scriptबेटी की शादी के छह महीने बाद ही मिल गई ऐसी खबर, सदमे में आ गया पति.. सास की डर से कर दिया ऐसा काम | husband wife commits suicide in sitapur | Patrika News

बेटी की शादी के छह महीने बाद ही मिल गई ऐसी खबर, सदमे में आ गया पति.. सास की डर से कर दिया ऐसा काम

locationसीतापुरPublished: Dec 25, 2018 05:28:04 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बेटी की शादी के छह महीने बाद ही मिल गई ऐसी खबर, सदमे में आ गया पति.. सास की डर से कर दिया ऐसा काम

sitapur

बेटी की शादी के छह महीने बाद ही मिल गई ऐसी खबर, सदमे में आ गया पति.. सास की डर से कर दिया ऐसा काम

सीतापुर. छह माह पूर्व दाम्पत्य जीवन में बंधे पत्नी ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटी की आत्महत्या किये जाने की खबर पाकर ससुराल पहुंचे लड़की के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी और अपने ही दामाद को जान से मार देने की धमकी देते हुए घर में मारपीट भी की। पत्नी के परिजनों द्वारा किये गए इस कृत्य के दबाव के चलते पति ने भी घर के बाहर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर दोनों पक्षों की तहरीर पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हैं।

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के नेवादा प्रेमसिंह गांव की हैं। यहां के निवासी टंडन लाल के 26 वर्षीय पुत्र अमित का विवाह 6 माह पूर्व खैराबाद थाना क्षेत्र के अकबरगंज निवासी रामस्वरूप की 24 वर्षीय पुत्री सीमा से हुआ था। परिजनों के मुताबिक शादी के 2 माह बाद से ही लड़के पक्ष की तरफ से डेढ़ लाख रुपये अतिरिक्त दहेज की मांग लगातार की जा रही थी जिसको लेकर उनकी बेटी सीमा को सुसराल वाले प्रताड़ित करते थे। मृतक विवाहिता के परिजनों के मुताबिक सूचना मिली कि आपकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिस सूचना पर परिजन घर पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। विवाहिता के पति के परिजनों का आरोप हैं कि सीमा की मौत के बाद सीमा के परिजनों ने घर मे तोड़ फोड़ की और पति की पिटाई करने के बाद उसे जान से मार देने की धमकी भी दी जिससे आहत होकर पति अमित ने भी घर के बाहर फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले में दोनो पक्षों की तहरीर पर दोनों पक्षों पर दहेज हत्या और आत्महत्या का लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो