प्रद्युम्न की मौत से नाराज लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

shatrughan gupta

Publish: Sep, 16 2017 10:07:00 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
प्रद्युम्न की मौत से नाराज लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

दिवंगत छात्र प्रद्युम्न की आत्मा की शान्ति एवं छात्र के परिजनों को यह असहनीय दुख सहन करने की शक्ति देने के लिये भी ईश्वर से प्रार्थना की।

सीतापुर. हरियाणा राज्य के गुरुग्राम स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा दूसरी के मासूम छात्र प्रद्युम्न सिंह की हत्या ने देश भर के नागरिकों को भी झकझोर कर रख दिया है। इसी को लेकर शनिवार की शाम उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल सीतापुर के नगर अध्यक्ष अनुपम राठौर के नेतृत्व में व्यापारियों और विभिन्न सामाजिक संगठन से जुड़े सैकड़ों लोगों एवं बुद्धिजीवियों ने नगर के गांधी पार्क से लालबाग चौैराहे तक कैंडल मार्च निकाला। लाल बाग चौराहे पर सभी ने दिवंगत छात्र प्रद्युम्न के चित्र के समक्ष कैंडल जलाया और उसकी आत्मा की शान्ति एवं छात्र के परिजनों को यह असहनीय दुख सहन करने की शक्ति देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

बताते चले कि पिछले दिनों हरियाणा के गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न का शव विद्यालय के शौचालय में मिला था। इस घटना ने देश भर को झकझोर कर रख दिया था। इसके बाद गुरुग्राम में अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया था। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के नगर अध्यक्ष अनुपम राठौर ने कहा कि बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अभिभावक उन्हें विद्यालय भेजते हैं, जहां उनकी सुरक्षा यदि इस तरह खतरे में पड़ जाएगी तो निश्चित रूप से विद्यालय के प्रबंध तंत्र से लोगों का विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालातों को देखते हुए सभी विद्यालयों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। सभी विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए, वहीं बच्चों के आने-जाने एवं विद्यालय में पढ़ाई के दौरान भी स्कूल के प्रबन्ध तंत्र को पैनी नजर बनाए रखनी चाहिए। अनुपम राठौर ने कहा कि मासूम छात्र प्रद्युम्न के साथ हुई इस घटना के बाद उसका परिवार पल भर में ही टूट कर बिखर गया। यह घटना वास्तव में समाज को झकझोर देने वाली है।

कैण्डत मार्च में प्रमुख रूप से अमित राठौर, आशुतोष मोनू, बबलू दीक्षित, मोनू गुप्ता, सहज गुप्ता, राजू मिश्रा, हरिओम राठौर, रामनरेश राठौर, निर्मल किशोर, आनन्द वर्मा, जया सिंह, रेनू राठौर, प्रीति, राधा, रीतेश, अखण्ड, कामेश, लक्ष्मी, अनिल गुप्ता, रामकुमार, आशीष गुप्ता सहित बड़ी संख्या में नगर के लोग शामिल रहें।

Ad Block is Banned