scriptपूरे प्रदेश में 23 नवंबर तक कोई वकील नहीं लड़ेगा आपका केस, इस ऐलान ने योगी सरकार के उड़ाए होश, गर्माया माहौल | lawyers organized the mahapanchayat | Patrika News

पूरे प्रदेश में 23 नवंबर तक कोई वकील नहीं लड़ेगा आपका केस, इस ऐलान ने योगी सरकार के उड़ाए होश, गर्माया माहौल

locationसीतापुरPublished: Nov 16, 2018 06:56:46 pm

पुलिस और अधिवक्ता के बीच चल रहा माहौल गरमाया,अधिवक्ताओं ने किया ऐलान

lawyers-organized-the-mahapanchayat

पूरे प्रदेश में 23 नवंबर तक कोई वकील नहीं लड़ेगा आपका केस, इस ऐलान ने योगी सरकार के उड़ाए होश, गर्माया माहौल

सीतापुर। पुलिस और अधिवक्ता के बीच चल रहे विवाद में महापंचायत के बाद अधिवक्ताओं ने 23 नवंबर तक प्रदेश में न्यायिक कार्य न करने का निर्णय लिया हैं। सहगल धर्मशाला में आयोजित महापंचायत में अधिवक्ताओं ने डीएम और एसपी के तबादलने की भी मांग उठाई। अधिवक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर डीएम-एसपी का तबादला नहीं किया गया तो अधिववक्तागण जेल भरो आंदोलन करने के बाध्य होंगे और लखनऊ में महापंचायत कर सीएम योगी आदित्यनाथ का घेराव करेंगे।
गौरतलब हैं कि 31 अक्टूबर की शाम कचेहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने एसपी के हाथ से मोबाइल छीनने और पीआरओ से मारपीट का मामला सामने आया था जिस पर एसपी ने वकीलों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए दो वकीलों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस की कार्रवाई से नाराज वकीलों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और कार्य बहिष्कार कर डीएम-एसपी के तबादले की मांग में जुट गए।

माननीयों के रवैये से नाराज दिखे अधिवक्ता

सीतापुर में महापंचायत के समय अधिवक्ताओं का गुस्सा माननीयों के प्रति भी दिखा। जनपद के सभी नौ विधायकों और चारों सांसदों के अलावा कोई भी राजनितिक दलों को महापंचायत में बुलाये जाने के बाद भी कोई भी दल इस महापंचायत में शामिल नहीं हुआ। हालाँकि कुछ दलों के नेताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो