scriptमुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी मामले में महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल | Mahant Bajrang Muni arrested sent 14 days judicial custody Jail | Patrika News

मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी मामले में महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

locationसीतापुरPublished: Apr 14, 2022 09:01:47 am

Mahant Bajrang Muni Arrested आखिरकार सीतापुर पुलिस ने महंत बजरंग मुनि दास को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने महंत बजरंग मुनि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। महंत बजरंग मुनि दास पर आरोप है कि, उन्होंने मुस्लिम महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

arrest.jpg

Mahant Bajrang Muni : मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी मामले में महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

Hate Speech आखिरकार सीतापुर पुलिस ने महंत बजरंग मुनि दास को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जिसके बाद कोर्ट ने महंत बजरंग मुनि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। महंत बजरंग मुनि दास पर आरोप है कि, उन्होंने मुस्लिम महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। 2 अप्रैल से मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसके बाद विपक्षी दल और जनता यूपी पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर सवाल खड़े कर रहे थे। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया था कि, पुलिस ने महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासी आश्रम के महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार कर लिया है। मुनि को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 354 (ए), 298 और 509 के तहत गिरफ्तार किया गया है। सीतापुर नगर क्षेत्राधिकारी पीयूष सिंह ने बताया कि, महंत बजरंग मुनि को बुधवार शाम जेल भेज दिया गया है।
बजरंग मुनि के वायरल वीडियो ने मचाया हंगामा

महंत बजरंग मुनि दास ने खैराबाद स्थित बड़ी संगत में मुस्लिमों को लेकर बेहद विवादित और भड़काऊ बयान दिए थे। वायरल वीडियो में सीतापुर जिले में स्थित एक मस्जिद के बाहर सभा को संबोधित करते हुए वह कथित रूप से मुस्लिम समुदाय की महिलाओं और बेटियों को घर से उठाकर रेप करने की बात कर रहे थे। इस वीडियो में मुनि को कहते सुना जा सकता है कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है तो वह मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका रेप करेगा।
यह भी पढ़ें

मुस्लिम महिलाओं का रेप करने की धमकी देने वाले बाबा को जान से मारने की साजिश, दर्ज हुई FIR

कार्रवाई की मांग की थी – राष्ट्रीय महिला आयोग

राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महंत बजरंग मुनि दास के इस आपत्तिजनक वीडियो पर संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस को नोटिस जारी कर उन पर कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

रिजर्व बैंक की नई सुविधा, बिना कार्ड एटीएम से निकलें पैसा, जानें तरीका और फायदे

हिंदू नववर्ष का है वीडियो

बताया जा रहा है कि, नफरती भाषण वाला दो मिनट का यह वीडियो 2 अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था। चैत नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर महंत बजरंग मुनि के निकाले एक जुलूस इस बयान को कहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो