scriptठंड से मौत के बाद परिवार ने दफनाया, फिर हुआ कुछ ऐसा, कब्र से निकलवाना पड़ा शव | Man death due to Cold Waves Weather in Sitapur | Patrika News

ठंड से मौत के बाद परिवार ने दफनाया, फिर हुआ कुछ ऐसा, कब्र से निकलवाना पड़ा शव

locationसीतापुरPublished: Jan 08, 2019 11:30:14 am

पांच लोगों के एक छोटे से परिवार में मच गया कोहराम…

Man death due to Cold Waves Weather in Sitapur

ठंड से मौत के बाद परिवार ने दफनाया, फिर हुआ कुछ ऐसा, कब्र से निकलवाना पड़ा शव

सीतापुर. कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते टाट की झोपड़ी में गुजर बसर कर रहे एक युवक की ठंड से मौत हो जाने का मामला सामने आया हैं। परिजनों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर रहम की गुहार लगाई है। ठंड से हुई युवक की मौत की खबर से जिला प्रशासन सकते में हैं और शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराकर जांच की बात कह रहा है। वहीं पांच लोगों के एक छोटे से परिवार में युवक की मौत हो जाने से कोहराम मचा है।
ठंड से हुई मौत

मामला खैराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मजलिसपुर का है। यहां के निवासी रामचंद्र अपने दो बेटों प्रमोद और हरीष के साथ टाट-पट्टी की झोपड़ी में रहते थे। गृह स्वामी रामचंद्र और छोटा बेटा हरीष चाट बेचकर अपने परिवार का गुजर बसर करता था, जबकि बड़ा बेटा प्रमोद रिक्शा चलाकर परिवार में पिता का हाथ बटाता है। बीती रात हुई तेज बारिश और शीतलहर के चलते परिवार के सभी सदस्य घर के पुराने बिस्तर में लेटे थे और एक कंबल में तीनों पिता पुत्र सो रहे थे। तभी देर रात हरीष की तबियत बिगड़ी और उसे उल्टियां होने लगी। सुबह जब परिजन हरीष को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
कब्र से निकलवाने की बात

परिजनों के अनुसार अस्पताल में डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम के लिए नहीं कहा और हमें शव को ऐसे ही घर ले जाने के लिये दे दिया। वहीं अब परिजनों ने बेटे हरीष का शव दफनाकर एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर रहम की गुहार लगाई है। परिजनों का कहना है कि उनके बेटे की ठंड लगने से मौत हुई है और प्रशासन उनकी मदद करे। वहीं मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद डीएम शव को कब्र से निकलवाने के बाद पोस्टमार्टम कराकर जांच की बात कह रहे हैं। हालांकि इस कड़ाके की ठंड से हुई युवक की मौत ने शासन द्वारा चलायी जा रही तमाम योजनाओं की कलई खोल कर रख दी है।
Report- Abhishek singh

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो