scriptलाइन ठीक करने खंभे पर चढ़े दो व्यक्तियों की करंट से झुलसकर मौत, परिजन और विभाग आमने-सामने | Man died due to current on electricity pole | Patrika News

लाइन ठीक करने खंभे पर चढ़े दो व्यक्तियों की करंट से झुलसकर मौत, परिजन और विभाग आमने-सामने

locationसीतापुरPublished: Sep 17, 2020 09:10:35 am

घटना हरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम कटियारा की है।

लाइन ठीक करने खंभे पर चढ़े दो व्यक्तियों की करंट से झुलसकर मौत, परिजन और विभाग आमने-सामने

लाइन ठीक करने खंभे पर चढ़े दो व्यक्तियों की करंट से झुलसकर मौत, परिजन और विभाग आमने-सामने

सीतापुर. गांव की बिजली सही करने खंभे पर चढ़े दो व्यक्तियों की करंट लगने से झुलस कर दर्दनाक मौत हो गयी। दो व्यक्तियों की मौत से गांव में कोहराम मचा हुआ हैं। वहीं विधुत विभाग पूरे मामले से पलड़ा झाड़ते हुए मृत कर्मचारियों से विभाग का कोई वास्ता नही बता रहा हैं लेकिन परिजन उन्हें बिजली विभाग में प्राइवेट कर्मी के तौर पर काम करने की बात कह रहे। बिजली के खंभे पर चढ़े दो व्यक्तियों की मौत के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है और पूरे मामले की जांच की बात कह रहे है।
कटियारा ग्राम की घटना

घटना हरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम कटियारा की है। यहां के ग्राम पीतपुर निवासी 25 वर्षीय धीरज पुत्र भारत, और विनय पुत्र अमर सिंह बीती रात गांव की बिजली सही करने के लिए खंबे पर चढ़े थे। मिली जानकारी के मुताबिक, बीती रात दोनों गांव की बिजली ठीक करने के लिए शटडाउन लेकर खंभे पर चढ़े। बिजली दुरुस्त करते समय ही अचानक शटडाउन वापस हो गया और बिजली के तारों पर करंट दौड़ गया। इन्ही तारों की चपेट में आकर दोनों व्यक्ति झुलस गए और काफी ऊँचाई से नीचे आ गिरे। स्थानीय लोगों ने चीख पुकार की आवाज सुनकर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। वहीं इस मामले पर हरगांव विधुत विभाग के जेई का कहना हैं कि यह लोग खंभे पर किस आधार पर चढ़े हैं जबकि इन लोगों का विभाग से कोई वास्ता नही हैं। वहीं परिजनों का कहना हैं कि यह दोनों लोग विधुत विभाग में प्राइबेट कर्मी के रूप में काफी समय से काम कर रहे थे। परिजनों के आरोपो के बाद विधुत विभाग के बड़े अधिकारी मामले में जांच पड़ताल की बात कह रहे हैं वहीं दो युवकों की मौत के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो