scriptMan suicide due to money in Sitapur | सीतापुर में कर्ज में डूबे युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या, पत्नी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप | Patrika News

सीतापुर में कर्ज में डूबे युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या, पत्नी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीतापुर

Updated: August 04, 2021 03:38:18 pm

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आज एक युवक ने उधार लिए गए पैसे को वापस न कर पाने की वजह से जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। अस्पताल में चले कई घण्टों के इलाज के बाद युवक की उपचार के दौरान मौत हो गयी। पति की मौत के बाद पत्नी ने पुलिस चौकी इंचार्ज अजय सिंह पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए युवक की मौत का जिम्मेदार पुलिस को ही ठहराया है। पुलिस का कहना है कि मृतक युवक ने सीतापुर समेत आस-पास के जनपदों के लोगों से भी कुल 29 लाख से अधिक रुपया उधार ले रखा था और वापस न करने पर लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
सीतापुर में कर्ज में डूबे युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या, पत्नी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
सीतापुर में कर्ज में डूबे युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या, पत्नी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस से आहत होकर खाया जहर

घटना सदरपुर कोतवाली क्षेत्र के पिपरी गांव की है। यहां के निवासी मनोज अपनी पत्नी क़ामती और तीन बेटियों के साथ रहता था। मिली जानकारी के मुताबिक,मनोज पेशे से लकड़ी व्यवसायी था और लोगों से संपर्क पर माल को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने का काम करता था। मनोज के इस व्यवसाय में तारिक नाम का व्यक्ति भी साझेदार था किंतु कुछ समय बाद उनकी साझेदारी भी टूट गयी तो 11 लाख रुपये का कर्ज मनोज पर हो गया। इसी काम के चलते ही उसने सीतापुर समेत आस पास के कई लोगों ने लाखों रुपया उधार ले रखा था और मोटी रकम मिलने के बाद वह ग्राहक को न तो पैसे वापस करता था और न ही माल भेजता था। मनोज के इस कृत्य से धीरे धीरे वह तकरीबन 29 लाख से अधिक रुपयों के कर्ज तले दब गया और पैसा वापस ने मिलने पर तारिक ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया था। पुलिस के समक्ष कुछ समय पहले तारिक और मृतक मनोज के बीच सुलह भी हुआ कि कुछ समय मे वह पैसे वापस कर देगा लेकिन उसके बाद भी वह पैसे नही दे रहा था। मृतक की पत्नी का आरोप है कि उसके बाद तारिक गोडैचा चौकी इंचार्ज अजय सिंह से मिलकर उसके पति पर जबरन दबाव बनाने लगे कि घर बेचकर पैसा दो आकर।
पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

पत्नी का आरोप है कि इसी मानसिक दबाव के चलते ही उसके पति ने जहर खा ली। परिजनों ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया और कुछ घण्टो बाद उसकी मौत हो गयी। पुलिस का कहना है कि महिला द्वारा लगाए गए आरओ बेबुनियाद है और मृतक ने तारिक सहित कई अन्य लोगों का पैसा तकरीबन 29 लाख ले रखा था और इसी के चलते ही उसने आत्महत्या की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.