नेपाली रिफाइंड ऑयल मिलने की सूचना पर खाद्य विभाग का छापा, बरामद तेल का भरा गया नमूना

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित गौरव डिस्ट्रीब्यूटर्स का है।

सीतापुर. आगामी त्योहारों के मद्देनजर मिलावट खोरी पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग की टीम ने जगह जगह छापेमारी अभियान चला रखा है और छापेमारी के दौरान नमूने एकत्र कर उनका परीक्षण भी कराया जा रहा हैं। इसी कड़ी में सीतापुर में खाद्य विभाग की टीम ने मुख़बिर की सूचना पर आज एक थोक विक्रेता के गोदाम पर छापा मारकर नेपाली रिफाइंड ऑयल बरामद करने में सफलता प्राप्त की हैं। टीम ने बरामद रिफाइंड का नमूना एकत्र कर परीक्षण के लिए भेज दिया है और स्टॉक को सील कर दिया हैं। खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि यह कार्यवाई त्योहारों पर मिलावट खोरी रोकने के लिए की जा रही हैं।

गोदाम पर छापा मारा

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित गौरव डिस्ट्रीब्यूटर्स का है। यहां पर स्थित प्रॉविजन स्टोर का एक स्टॉकिस्ट गोदाम मौजूद है। मिली जानकारी के मुताबिक, खाद्य विभाग की टीम को मुखबिर जरिये सूचना प्राप्त हुई कि कुछ मिलावट खोर नेपाली रिफाइंड ऑयल की एक बड़ी खेप को खपाने के लिए सीतापुर लाये हैं। इसी सूचना के आधार पर खाद्य विभाग की टीम ने गौरव डिस्ट्रीब्यूटर्स के गोदाम पर छापा मारा और वहां मौजूद नेपाली रिफाइंड ऑयल के 6 टीन को कब्जे में लेकर सैम्पलिंग भी की।

रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

मुख्य खाद्य अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इस छापेमारी के दौरान गोदाम प्रभारी के पास बरामद पीपों पर स्टॉक की डेट और निर्माण तिथि सहित कई तरह की गड़बड़ियां पायी गयी। इसी में मद्देनजर यहां बरामद 6 टीनों में से एक टीन से सैम्पलिंग की गई है और शेष टीनों को कब्जे में लेकर सील कर दिया गया हैं। खाद्य अधिकारी का कहना है कि सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट के आधार पर गोदाम प्रभारी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned