नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दामाद और उसके परिवार पर दहेज की खातिर हत्या करने का लगा आरोप

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को किसी भी प्रकार से बक्शा नही जाएगा।

सीतापुर. थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। विवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी हैं। पुलिस ने घटना की सूचना के आधार पर शव का पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं और मामले में तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को किसी भी प्रकार से बक्शा नहीं जाएगा।

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

घटना इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के भूड़ा गांव का है। यहां के निवासी सरोज चंद्र के पुत्र बबलू का विवाह शहर कोतवाली क्षेत्र के निवासी संजय की पुत्री से 1 वर्ष पूर्व हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक, आज विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतका की मां का आरोप हैं कि बेटी शादी में उन्होंने दान दहेज दिया था लेकिन बेटी के ससुराल वाले और दामाद बाइक की मांग को लेकर उसकी बेटी को आये दिन प्रताड़ित किया करते थे। मां का आरोप हैं कि इसी प्रताड़न से तंग आकर बेटी कुछ दिन पूर्व अपने मायके आ गई थी और उसके वहां सारी आपबीती बतायी। आरोप यह भी हैं कि 2 दिन पूर्व ही मृतका मायके से अपने ससुराल आयी थी और आज सुबह दामाद ने सूचना दी कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है और शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में बंद हैं। मां का आरोप हैं कि दहेज की अतिरिक्त मांग और बाइक के चलते ही दामाद और उनके परिवार वालों ने बेटी की हत्या कर दी है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned