नवविवाहिता का फांसी पर लटकता मिला शव, परिजनों ने पति सहित चार लोगों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विवेचना की कार्रवाई की जाएगी और आरोप सिद्ध होने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

सीतापुर. थाना क्षेत्र में आज एक नवविवाहित महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में शव लटकता मिला। विवाहिता का शव घर के अंदर कमरे मे में लटकता मिला हैं। विवाहिता के परिजनों ने पति और ससुर सहित चार लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विवेचना की कार्रवाई की जाएगी और आरोप सिद्ध होने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

आठ महीने पहले हुई थी शादी

घटना पिसावां थाना क्षेत्र के ग्राम खमरिया इलाके की है। यहां के निवासी सुरेश सिंह के 25 वर्षीय अमित सिंह का विवाह नैमिषारण्य निवासी गुलाब सिंह की पुत्री आरती सिंह के साथ हुआ था। परिजनों के मुताबिक, अभी दोनों की शादी को मात्र 8 माह ही बीते थे लेकिन कुछ माह पहले से विवाहिता के पति और उसके ससुराल वाले मकान बनवाने के लिए 2 लाख रुपये और एक बाइक की मांग कर रहे थे। परिजनों का आरोप हैं कि विवाहिता के ससुरालीजन आये दिन विवाहिता को प्रताड़ित करते थे और दहेज की मांग पूरी न करने पर मार डालने की भी धमकी देते थे।

दहेज हत्या का आरोप

परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग न पूरी होने पर ससुराल वालों ने उनकी बेटी की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया और खुदकुशी की सूचना पुलिस को दी हैं। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों के बयान दर्ज किए। पुलिस का कहना हैं कि प्राप्त तहरीर में दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति सहित 4 लोगों पर आरोप लगाया हैं। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned