scriptमासूमों को लील रहे आवारा कुत्ते, प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई | No action to administer on mad dog case in sitapur up | Patrika News

मासूमों को लील रहे आवारा कुत्ते, प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

locationसीतापुरPublished: Mar 17, 2018 02:36:45 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद में खैराबाद में आवारा कुत्ते इंसानों का मांस खाकर और भी खतरनाक होते जा रहे हैं।

No action to administer on mad dog case in sitapur up

सीतापुर. जनपद में खैराबाद में आवारा कुत्ते इंसानों का मांस खाकर और भी खतरनाक होते जा रहे हैं। आये दिन इंसानों के बच्चों को कुत्ते निशाना बना रहे हैं लेकिन जिम्मेदार प्रशासन लापरवाही की सारी कसौटी पार करता जा रहा है और हालात यह हैं कि लोग अपने बच्चों को सड़क पर भेजने से डरने लगे हैं। बीते कुछ दिनों में ही करीब आधा दर्जन से अधिक बच्चों को निशाना बना चुके कुत्तों की जबरदस्त दहशत खैराबाद इलाके में बनी हुई है।

मासूमों को निशाना बना रहे कुत्ते

आवारा कुत्तों के इस दहशत भरे माहौल से लोगों ने कई बार अधिकारियों खासकर सीतापुर सिटी मजिस्ट्रेट को अवगत कराया लेकिन कार्यवाही के नाम पर महज झुनझुना पकड़ा दिया गया। जिससे हालात दिन पर दिन बदलते गये और आवारा कुत्ते मासूमों को निशाना बनाते रहे। कुछ केसों का हवाला देकर सीतापुर के खैराबाद में फैली इन कुत्तों से दहशत का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

अब तक हुए इतने केश

1- यहां के ग्राम खुरेहटा गांव के सिद्धनाथ की सात वर्षीय शगुन को कुत्तों के झुण्ड ने घेर कर नोंचा औए उसके आखिरी दम के न निकल जाने तक नोंचते रहे। लिहाजा शगुन की कुछ ही देर में मौत हो गयी।

2- यहां के गुलरिपुरवा निवासी मोबिन का 11 वर्ष का पुत्र रहीम आवारा कुत्तों का शिकार हो गया। यहां कुत्तों ने रहीम को अपनी भूख का ऐसे निवाला बनाया कि कुत्तों ने रहीम का पेट फाड़ दिया और उसकी मौत हो गयी।

3- यहां के गोविंदसरायं निवासी कैलाश की 11 वर्षीय पुत्री सोनम को कुत्तों के एक बड़े झुण्ड ने घेर लिया और उसको भी अपना निवाला बना लिया। जिससे उसकी मौत हो गयी।

4- यहां के बद्रीखेड़ा निवासी मासूक के 10 वर्ष के पुत्र अरबाज को भी इन्ही आवारा कुत्तों के झुण्ड ने घेर कर मार डाला।

5- यहां के नेवादा निवासी रशीद की पुत्री सानिया को भी कुत्तों के झुण्ड ने अपना निशाना बना लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो