जमीनी विवाद में बुजुर्ग की गला घोटकर बेरहमी से हत्या, गांव के ही चार लोगों पर आरोप

पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सीतापुर. थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद के चलते एक बुजुर्ग की गला घोट कर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतक के परिजनों ने गांव के ही चार व्यक्तियों से रंजिश मानते हुए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि वारदात में शामिल चार व्यक्ति एक ही गांव के रहने वाले हैं।

बुजुर्ग की हत्या

घटना पिसावा थाना क्षेत्र के ममता पुर गांव की है। यहां के निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग छोटेलाल का शव गांव के बाहर खेत से बरामद हुआ हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, छोटे लाल का छोटा बेटा विजयपाल मानसिक रूप से बीमार रहता है और वह आये दिन घर से बाहर निकल जाता है। बीती रात भी विजयपाल घर से गायब हो गया जिसकी तलाश करने के लिए पिता छोटेलाल देर रात तक खेतों की तरफ खोजबीन करते रहे लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। इसी दौरान सुबह होने पर गांव के बाहर ही बेटे की तलाश में निकले पिता की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

था पुराना जमीनी विवाद

परिजनों का आरोप है कि गांव के ही राम सागर, शिवराम, संतराम, और अनिल के साथ उनका पुराना जमीनी विवाद चल रहा है। इसी के चलते पिता की हत्या कर उन्होंने जमीन हड़पने की साजिश रची है। मृतक के बेटे का आरोप है कि पिता की हत्या गला घोट कर की गई है और घटना को हादसा करार देने के चलते शव को काफी दूर तक घसीटा भी गया है। पुलिस ने परिजनों के आरोपों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपी की तलाश शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि जमीनी विवाद के चलते 1 माह पूर्व दोनों पक्षों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई भी की जा चुकी है लेकिन आरोप लगने के बाद मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और जल्दी ही घटना का पर्दाफाश हो जाएगा।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned