scriptसीतापुर में फिर एक बच्ची हुई आमदखोर कुत्तों का शिकार, मृतकों की संख्या पहुंची 13 | One more killed by mad dogs in Sitapur death toll goes up to 13 | Patrika News

सीतापुर में फिर एक बच्ची हुई आमदखोर कुत्तों का शिकार, मृतकों की संख्या पहुंची 13

locationसीतापुरPublished: May 13, 2018 03:22:56 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रशासन की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने शव रखकर किया प्रदर्शन.

Kids Death

Kids Death

सीतापुर. सीतापुर में आतंक का पर्याय बने आदमखोर कुत्तों ने एक बार फिर एक मासूम को अपना निवाला बना लिया। कुत्तों के हमले में 10 वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गयी। मासूम बच्ची की मौत के बाद स्थानीय लोगों और परिजनों ने नेशनल हाइवे पर शव रखकर जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। आदमखोर कुत्तों द्वारा हमले में मारे गए बच्चों की संख्या अब 13 पहुंच गयी है।
घटना खैराबाद थाना क्षेत्र के महेशपुर चिलवारा गांव की है। यहां के निवासी छंगा की 10 वर्षीय पुत्री रीना गांव के बाहर खेतों में परिवार के साथ आम गेहूं की बालिया बीनने गयी थी। बाली बिनने के दौरान ही देखते ही देखते कुत्तों के एक झुंड ने मासूम बच्ची पर हमला बोला दिया और उसे नोंचकर मौत के घाट उतार दिया। जिला प्रशासन के लचर रवैये से नाराज ग्रामीणों और परिजनों ने नेशनल हाइवे 24 पर शव रखकर उग्र प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उग्र ग्रामीणों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया और भीड़ को हटाकर नेशनल हाइवे को खाली कराया। पुलिस द्वारा परिजनों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले को शांत कराया।
सीएम के दौरे के बाद भी संजीदा नहीं जिला प्रशासन-

11 मई को सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद के दौरे पर आदमखोर कुत्तों के हमले में मारे गए बच्चों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सहायता राशि देने का भी ऐलान किया था। सीएम ने जिला प्रशासन को ग्रामीणों को आदमखोर कुत्तों से निजात दिलाने के लिए हिदायत दी थी साथ ही गावों में ग्राम सुरक्षा समिति बनाकर कॉम्बिंग कराने की बात कही थी। लेकिन सीएम के जाने के बाद जिला प्रशासन की सारी कार्यवाही महज कागजों तक ही सीमित रह गई और नतीजा यह रहा कि आज फिर कुत्तों ने एक और मासूम को अपना शिकार बनाया और उसकी मौत हो गयी।

ट्रेंडिंग वीडियो