जहरीली शराब कारोबार के खिलाफ यहां हुई बड़ी कार्रवाई, 120 अभियुक्त गिरफ्तार, 3000 लीटर अवैध शराब भी बरामद

लखनऊ समेत अन्य जनपदों में आये दिन जहरीली शराब से मौतों की खबरे दिलों को झकझोर कर रख देती हैं।

सीतापुर. अवैध जहरीली शराब बनाने और तस्करी करने वाले शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। पुलिस ने देर रात चलाये गए इस अभियान के तहत 3 हजार लीटर से अधिक की जहरीली कच्ची शराब और हजारों लीटर लहन भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक इस कारोबार में लिप्त 120 शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस का कहना है कि इस तरह के अभियान से जहरीली शराब बनाने वालों की कमर तोड़ी जा सकती है।

कई जनपदों में होती हैं मौतें

लखनऊ समेत अन्य जनपदों में आये दिन जहरीली शराब से मौतों की खबरे दिलों को झकझोर कर रख देती हैं। सीतापुर जनपद में भी जहरीली शराब से मौतों का बड़ा आंकड़ा है और यहां बड़े पैमाने पर आबकारी और स्थानीय पुलिस की मदद से अवैध शराब का कारोबार होता है। सीतापुर पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वालों माफियाओं के विरुद्ध एक विशेष अभियान चलाकर जनपद के 25 थानों में शराब कारोबारियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस की छापेमारी के दौरान 12,890 लीटर लहन भी नष्ट करायी गयी। जिसे शराब को जहरीला करने के प्रयोग में लाया जाता था।

रोजना चलेगा अभियान

एएसपी दक्षिणी एनपी. सिंह ने बताया कि इस अवैध शराब के कारोबार में कई महिलाएं भी लिप्त पाई गई हैं। एसपी का कहना है कि इस अभियान के तहत 120 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3 हजार 30 लीटर कच्ची जहरीली शराब और तकरीबन 26 भट्टियां भी बरामद करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। एसपी का कहना है कि यह अभियान सीतापुर में मध्य रात्रि के बाद रोजाना चलेगा। जिससे शराब माफियाओं की कमर तोड़ने में भी सफलता मिलेगी और बड़े स्तर पर कार्रवाई से अवैध शराब का कारोबार भी पूर्ण रूप से प्रभावित होगा।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned