पिता की डांट से क्षुब्ध होकर युवक ने रची थी खुद के अपहरण की साजिश, पुलिस ने होटल से किया गिरफ्तार

मामला महमूदाबाद कोतवाली इलाके का है।

By: नितिन श्रीवास्तव

Published: 15 Sep 2020, 02:35 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

सीतापुर. तीन दिन पूर्व हुए संदिग्ध अपहरणकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए अपह्रत युवक को सकुशल बरामद कर कर लिया हैं। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लखनऊ के एक निजी होटल के कमरे से बरामद किया हैं। पुलिस के इस खुलासे ने सभी के होश उड़ा के रख दिये हैं। पुलिस का कहना हैं कि युवक का किसी ने अपहरण नही किया था बल्कि वह माता-पिता की डांट से क्षुब्ध होकर स्वयं ही घर से भागकर अपहरण की कहानी रची थी। पुलिस का कहना हैं कि वह इससे पहले भी घर से भागकर अपनी प्रेमिका के साथ उसी होटल में रुक चुका हैं जो कि होटल के रिकॉर्ड में दर्ज हैं। अपह्रत बेटे को अपने करीब पाकर जहां परिवार वाले एक तरफ खुश है तो कहीं नाराजगी भी हैं। पुलिस ने युवक को बरामद करने के बाद राहत की सांस ली है।

रहस्यमय तरीके से हुआ था लापता

मामला महमूदाबाद कोतवाली इलाके का है। यहां के मोहल्ला भट्टा निवासी अनीश का 20 वर्षीय पुत्र मोनीश बीती 9 सितंबर की शाम घर से निकला और रहस्यमय तरीके से लापता हो गया। परिजनों ने युवक की काफी तलाश की लेकिन उसका कोई पता नही चला। परिजनों ने उसके फोन पर बात करनी चाही तो उसका फ़ोन भी बंद मिला। पुलिस के मुताबिक 11 सितंबर की दोपहर अपह्रत युवक ने फ़ोन करके परिजनों को अपने अपहरण की सूचना दी जिसके बाद परिजनों को व्हाट्सएप पर भी मैसेज किया। फ़ोन के बाद पुलिस को मामला संदेहास्पद प्रतीत हुआ तो पुलिस ने गुमसुदगी का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की।

लोकेशन मिलने पर खुलासा

पुलिस का कहना है कि युवक ने अपने अपह्रत की सूचना और लेकेशन फैजाबाद की बतायी लेकिन सर्विलांस के जरिये पुलिस को लखनऊ की लोकेशन मिली। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से लखनऊ के मोबाइल लोकेशन पर पहुंची तो नाका रोड पर स्थित एक होटल की मिली। पुलिस के मुताबिक अपह्रत युवक को होटल के कमरे से सोते समय बरामद कर लिया गया और उसने पूरे घटनाक्रम की कहानी बतायी। पुलिस का कहना हैं कि युवक ने फर्जी अपहरण की कहानी रची थी। पुलिस युवक को लखनऊ से महमूदाबाद कोतवाली ले आयी है और न्यायिक प्रक्रिया और बयान दर्ज होने के बाद ही परिजनों को सुपुर्द करेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned