दो अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में असलहे बरामद

पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है, क्योंकि यह गिरोह पंचायत चुनाव में असलहों की तस्करी करते थे।

सीतापुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले सीतापुर पुलिस ने असलहों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो दर्जन से अधिक अवैध असलहे और कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान शस्त्र बनाने के उपकरण और भारी मात्रा में अधबने असलहे भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है, क्योंकि यह गिरोह पंचायत चुनाव में असलहों की तस्करी करते थे।

अवैध असलहा फैक्ट्री का भांडाफोड़

दरअसल सीतापुर पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री को संचालित करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सिधौली कोतवाली इलाके में छापेमारी करते हुए दो सदस्यों को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की, तो गिरोह के बाकी तीन सदस्य भी तंबौर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किये गए।

भारी मत्रा में हथियार बरामद

पुलिस के मुताबिक इन गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी से दो अवैध रूप से संचालित हो रही असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 28 निर्मित असलहे और बंदूक बरामद सहित भारी मात्रा में अधबने शस्त्र बरामद हुए हैं। पुलिस का दावा है कि शस्त्रों के ट्रायल हेतु लायी विभिन्न बोर के तकरीबन एक दर्जन से अधिक कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है और गिरोह के अन्य सदस्यों को भी तलाश में जुट गई है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned