आर्म लाइसेंस के नाम पर खुलेआम हो रही वसूली, वीडियो वायरल होने पर एसपी के उड़े होश, उठाया ये बड़ा कदम

आर्म लाइसेंस के नाम पर खुलेआम हो रही वसूली, वीडियो वायरल होने पर एसपी के उड़े होश, उठाया ये बड़ा कदम

Nitin Srivastva | Publish: Mar, 17 2019 02:50:46 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 02:50:47 PM (IST) Sitapur, Sitapur, Uttar Pradesh, India

आर्म लाइसेंस के नाम पर खुलेआम हो रही वसूली, वीडियो वायरल होने पर एसपी के उड़े होश, उठाया ये बड़ा कदम

रिपोर्ट-अभिषेक सिंह

सीतापुर। जनपद में शस्त्र लाइसेंस के नाम पर सिपाहियों द्वारा अवैध वसूली करने का मामला सामने आया हैं। सिपाहियों द्वारा इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस की किरकिरी होने के चलते एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया हैं। एसपी ने मामले में लिप्त पांच सिपाहियों के खिलाफ भ्रस्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराकर पांच सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। एसपी का कहना हैं कि पूरे मामले की जांच सीओ को सौंपी गयी हैं।


शस्त्र लाईसेंस के नाम पर सिपाहियों की वसूली

मामला पुलिस ऑफिस और सीओ सिधौली कार्यालय से जुड़ा हुआ हैं। पहला मामला सीओ सिधौली कार्यालय से जुड़ा हुआ हैं। यहां शस्त्र लाइसेंस की फ़ाइल को आगे बढ़ाने के लिए वहां तैनात सिपाहियों द्वारा लाईसेंस धारकों से अवैध वसूली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसके बाद जनपद मुख्यालय पर एसपी कार्यालय में सीसीटीएनएस ने फ़ाइल को सीओ के यहां भेजने के लिए वहां तैनात सिपाहियों द्वारा वसूली करने का मामला उजागर हुआ।


सिपाहियों के विरुद्ध केस दर्ज

कार्यालयों में तैनात सिपाहियों द्वारा जब अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिले के जिम्मेदार अधिकारी हरकत में आये और एसपी ने मामले की जांच सीओ को सौंप कर मामले में पांच सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। एसपी का कहना हैं कि पुलिस विभाग में आगे यह हरकत न हो इसके लिए वसूली में लिप्त पांचों सिपाहियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा भी सिधौली कोतवाली में दर्ज कराया गया और मामले की जांच सीओ को सौंपी गयी हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned