scriptताजमहल प्रकरण पर मंत्री रीता बहुगुणा ने सरकार का किया बचाव, दिया ये बड़ा बयान | rita bahuguna joshi statement in sitapur over taj mahal | Patrika News

ताजमहल प्रकरण पर मंत्री रीता बहुगुणा ने सरकार का किया बचाव, दिया ये बड़ा बयान

locationसीतापुरPublished: Oct 09, 2017 02:31:11 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सीतापुर पहुंचीं उत्तर प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ताजमहल प्रकरण पर सरकार का बचाव करती दिखीं

minister rita bahuguna joshi
सीतापुर. ताजमहल प्रकरण पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पिछले कई दिनों से विपक्ष के तीखे सवालों का सामना कर रही है। सरकार के मंत्री अब लगातार मामले को निपटाने में लगे हैं। रविवार को सीतापुर पहुंचीं उत्तर प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी ताजमहल प्रकरण पर सरकार का बचाव करती दिखीं।
उत्तर प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी मंत्री जोशी मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लेने आई हुई थीं। मंत्री रीता बहुगुणा जोशी सीतापुर की प्रभारी मंत्री भी हैं। रविवार को उन्होंने जिले के भाजपा नेताओं से बैठक की और फिर कार्यक्रम स्थल का मुआयना भी किया।
ताज के लिए सरकार ने दिया विशेष बजट : मंत्री रीता बहुगुणा जोशी
पत्रकारों से बातचीत में उत्तर प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री व जिले की प्रभारी रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ताजमहल हमारी सांस्कृतिक धरोहर है और इसीलिए हमारी वेबसाइट भी ताजमहल से ही शुरू होती है। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने अपने सीतापुर दौरे के दौरान कहा कि ताजमहल के रखरखाव के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस बार भी विशेष बजट दिया है। सरकार द्वारा बजट में ताजमहल के लिए करीब 160 करोड़ की व्यवस्था की गई है।
ताजमहल पर मचा है सियासी तूफान
विश्व के सातवें आश्चर्य कहे जाने वाले आगरा के ताजमहल को लेकर पिछले कई दिनों से सियासी तूफ़ान मचा हुआ है। इसके पीछे योगी सरकार द्वारा ताजमहल पर लिया गया हाल का निर्णय है। इस निर्णय में सरकार ने ताजमहल को यूपी के पर्यटन विभाग की किताब से बाहर कर दिया था और इसी के बाद से हंगामा शुरू हो गया। बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी मंत्री इस मामले को लेकर सरकार का बचाव करती हुईं मीडिया में दिख रही हैं। सीतापुर में भी रविवार को उन्होंने इस मामले में सफाई दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो