धान क्रय केंद्र पर किसान नेताओं का हंगामा, केंद्र प्रभारी को बनाया बंधक

मामला महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र का है।

सीतापुर. सीतापुर में धान क्रय केंद्र पर तौल न होने नाराज किसानों द्वारा जमकर हंगामा काटा गया। नाराज किसानों ने धान क्रय केंद्र प्रभारी को खंभे से बांध कर बंधक बना लिया और जमकर हंगामा काटा। धान क्रय केंद्र पर हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ और अन्य पुलिस अधिकारियों ने केंद्र प्रभारी को बंधक मुक्त कराया और मौके से तीन किसान नेताओं को हिरासत में भी ले लिया।

किसानों का हंगामा

मामला महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र का है। यहां मंडी में साधन सहकारी समिति सदरपुर एट मंडी स्थापित है।,यहां महमूदाबाद समेत अन्य कस्बों के बड़ी मात्रा में किसान धान क्रय केंद्र पर धान बेचने के लिए आये थे। किसान नेताओं का आरोप है की यहां पर स्थित मंडी में केंद्र प्रभारी राम प्रकाश द्वारा धान तौल में मनमानी की जा रही थी। इसी से नाराज किसान नेताओं ने पहले केंद्र पर हंगामी प्रदर्शन किया और फिर केंद्र प्रभारी को मौके पर ही खंभे से बांधकर उसे बंधक बना लिया।

पुलिस ने की कार्रवाई

धान क्रय केंद्र पर पहुंचे सीओ और एसडीएम सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने किसानों से बातचीत कर केंद्र प्रभारी को बंधक मुक्त कराया। पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन से जुड़े जिला सचिव रामाधार वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष हरिनाम और शिवकुमार को मौके से हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया। एसडीएम और सीओ महमूदाबाद का कहना है कि धान क्रय केंद्र पर अराजकता करने वाले तीनों किसानों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned