script

Sitapur : साड़ी सेंटर में लगी भीषण आग, जिंदा जली दुकान मालिक की मां

locationसीतापुरPublished: Oct 18, 2022 11:57:47 am

Submitted by:

lokesh verma

सीतापुर जिले में सोमवार देर रात एक साड़ी सेंटर में भीषण आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से दुकान मालिक 90 वर्षीय मां की जिंदा जलकर मौत हो गई।

fire

fie photo

यूपी के सीतापुर जिले के सिधौली कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर रात एक एक साड़ी सेंटर में शार्ट-सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग ने पूरी तरह से दुकान को अपनी चपेट में ले लिया था। दमकल टीम ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि इस आग की चपेट में आने से दुकान मालिक 90 वर्षीय मां की जिंदा जलकर मौत हो गई है। पीड़ित दुकानदार ने इस आग से करीब 90 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान जताया है।
दरअसल, यह घटना सीतापुर जिले के सिधौली कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला गोविंद नगर की है। जहां कमल तिराहे के पास मनप्रीत सिंह की शोभना साड़ी सेंटर नाम से एक दुकान है। ग्राउंड फ्लोर पर दुकान है तो उसकी पहली मंजिल पर मनप्रीत परिवार के साथ रहते हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात करीब दो बजे दुकान में अचानक भीषण आग लग गई। जब आग लगी तब मनप्रीत की बुजुर्ग मां दुकान के पास बने कमरे में सो रही थी। उन्होंने आग लगने की जानकारी ऊपरी तल पर सो रहे परिजनों को देने का प्रयास किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। जैसे ही धुंआ ऊपरी तल पर पहुंचा तो मनप्रीत समेत परिवार के अन्य लोगों को घटना के बारे में पता चला।
यह भी पढ़े – हस्तिनापुर में गंगा नदी में डूबी नाव, पांच लोग लापता

दमकल की 6 गाड़ियों ने 4 घंटे में पाया आग पर काबू

इस दौरान परिवार ने नीचे भी आने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वह नीचे नहीं आ सके। कुछ ही देर में मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। इसी बीच सूचना मिलते ही सीओ सिधौली यादवेंद्र यादव के साथ पुलिस टीम और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
यह भी पढ़े – आवारा कुत्तों ने ली 8 माह के मासूम की जान

सीओ बोले- संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग

सिधौली सीओ ने बताया कि साड़ी सेंटर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगी है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट प्रतीत हो रहा है। दुकान मालिक मनप्रीत ने इस घटना में करीब 90 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान जताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो