scriptआंशिक लॉकडाउन का उल्लंघन कर शोरूम में हो रही बिक्री, बाहर से बंद कर अंदर जमा थी ग्राहकों की भीड़ | Shopkeeper avoid corona lockdown rule in Sitapur | Patrika News

आंशिक लॉकडाउन का उल्लंघन कर शोरूम में हो रही बिक्री, बाहर से बंद कर अंदर जमा थी ग्राहकों की भीड़

locationसीतापुरPublished: May 13, 2021 04:02:18 pm

पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए दुकानदार पर कोविड-19 का उल्लंघन और लॉकडाउन के दौरान दुकान के अंदर भारी भीड़ जमा करने के एवज में 20 हजार रुपये का आर्थिक दंड जुर्माना सहित लगाया है और भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया है।

आंशिक लॉकडाउन का उल्लंघन कर शोरूम में हो रही बिक्री, बाहर से बंद कर अंदर जमा थी ग्राहकों की भीड़

आंशिक लॉकडाउन का उल्लंघन कर शोरूम में हो रही बिक्री, बाहर से बंद कर अंदर जमा थी ग्राहकों की भीड़

सीतापुर. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार ने आंशिक लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर बाकी समस्त चीजों के आयात निर्यात पर रोक लगा दी है, लेकिन बावजूद इसके व्यापारी कोरोना महामारी को बढ़ावा देने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला सीतापुर का है यहां एक कपड़ा व्यापारी शोरूम को बाहर से बंद कर अंदर ग्राहकों की भारी भीड़ जमा करके साड़ियों की बिक्री कर रहे थे। पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए दुकानदार पर कोविड-19 का उल्लंघन और लॉकडाउन के दौरान दुकान के अंदर भारी भीड़ जमा करने के एवज में 20 हजार रुपये का आर्थिक दंड जुर्माना सहित लगाया है और भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया है।
शोरूम में हो रही थी बिक्री

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मुख्य बाजार लालबाग इलाके का है। यहां पड़ाव पर स्थित संगम साड़ी भंडार में ग्राहकों की भारी भीड़ जमा होने से जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाई की हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, संगम साड़ी भंडार के स्वामी ने दुकान का शटर बाहर से बंद करवाकर अंदर ग्राहको की भारी भीड़ जमा करके साड़ियों की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे थे और यह कार्य कई दिनों से दुकान में किया जा रहा था। पुलिस और प्रशासन को जब इसकी भनक लगी तो वह एक ग्राहक को रहस्यमयी तरीके से अंदर दाखिल करके स्थिति को परखा और उसके बाद पुलिस महकमे के साथ छापा मारकर दुकान का शटर खोला तो वहां का नजारा देख एसडीएम और सीओ दंग रह गए। दुकान के अंदर ग्राहकों की भारी भीड़ जमा थी और अंदर साड़ियों की बिक्री धड़ल्ले से हो रही थी। एसडीएम ने ग्राहकों को हिदायत देकर बाहर जाने दिया और उसके बाद दुकान स्वामी को कोविड नियमों का उल्लंघन और लॉकडाउन के दौरान चोरी से दुकान खोलकर महामारी को बढ़ावा देने के एवज में 20 हजार रुपये का जुर्माना वसूला और भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8192qf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो