scriptप्राइमरी के शिक्षकों ने होटल में लगवा दिया पूरा स्कूल, सभी रह गए हैरान, जमकर हो रही चर्चा | sitapur hotel me lagi bacchon ki claas | Patrika News
सीतापुर

प्राइमरी के शिक्षकों ने होटल में लगवा दिया पूरा स्कूल, सभी रह गए हैरान, जमकर हो रही चर्चा

प्राइमरी के शिक्षकों ने होटल में लगवा दिया पूरा स्कूल, सभी रह गए हैरान, जमकर हो रही चर्चा

सीतापुरOct 04, 2019 / 02:54 pm

नितिन श्रीवास्तव

sitapur-hotel-me-lagi-bacchon-ki-claas

प्राइमरी के शिक्षकों ने होटल में लगवा दिया पूरा स्कूल, सभी रह गए हैरान, जमकर हो रही चर्चा

सीतापुर. पढ़ने और कुछ कर गुजरने की अगर चाह हो तो स्कूल भवन के बजाय होटलों में भी शिक्षा ली जा सकती हैं। ऐसा ही एक मामला सीतापुर से सामने आया हैं। यहां प्राथमिक विद्यालय परिसर में बरसात और बाढ़ का पानी भर जाने से स्कूल परिसर में बच्चों और टीचरों का निकलना दूभर हो गया था। अधिकारियों को सूचना के बाद भी समस्या का हल न होने पर प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक ने स्कूल परिसर को छोड़कर पड़ोस के चाय के होटल पर ही बच्चों की क्लास शुरू कर दी। स्कूल में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राएं होटल पर ही अपनी शिक्षा ग्रहण करके घर चले जाते हैं जबकि टीचर भी अपना काम होटल पर ही रुककर निपटाते हैं। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के कान पर जूं रेंगी और कल तक स्कूल का पानी निकलवाकर स्कूल परिसर में ही शिक्षण कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया हैं।

होटल में लगी बच्चों की क्लास

मामला रामपुरमथुरा विकास के प्राथमिक विद्यालय रामपुरमथुरा प्रथम व द्वितीय का हैं। यहां पर स्कूलों में बारिश के बाद बाढ़ के घटते बढ़ते जलस्तर के चलते स्कूल में गंदे पानी का जलभराव हो गया। विद्यालय परिसर में हुए जलभराव के चलते टीचरों और बच्चों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं और उनके स्वास्थ्य पर भी खतरा बना हुआ था। गंदे पानी और बच्चों की पढ़ाई पर कुछ प्रभाव न पड़े इसके चलते स्कूल के प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक ने स्कूल के समीप बने चाय-नाश्ते के होटल पर ही स्कूल का संचालन शुरू कर दिया। छप्पर वाले होटल में बच्चों ने जहां मन लगाकर पढ़ाई की तो वही टीचरों ने स्कूली कामकाज भी वही बैठकर निपटाएं।

अधिकारियों ने दिया आस्वाशन

प्रधानाध्यापक एकता मिश्रा का कहना हैं कि बरसात से पहले ही स्कूल में जलभराव की समस्या से विभाग के जिम्मेदारों को अवगत करा दिया गया लेकिन उसके बावजूद भी कोई काम न होने चलते यहां जलभराव हो गया जिसके चलते ही बच्चों और टीचरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। वही इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना हैं कि संज्ञान में आया हैं और क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी को मामले से अवगत करा दिया हैं जिससे कि स्कूल में भरा पानी वहां से निकालवाकर स्कूल का शिक्षण कार्य स्कूल में शुरू करा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो