scriptतो सांसद पर क्यों नहीं हो रही कार्यवाही, विधायक गनर पर लटकने लगी तलवार ? एसपी बोले जाँच हो रही | sitapur MP legislator matter investigation by sp anand kulkarni | Patrika News

तो सांसद पर क्यों नहीं हो रही कार्यवाही, विधायक गनर पर लटकने लगी तलवार ? एसपी बोले जाँच हो रही

locationसीतापुरPublished: Jan 15, 2018 02:04:33 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सीतापुर में सांसद विधायक के बीच विवाद हुआ जिसके बाद अधिकारियों ने बयान दिया।

sitapur sp anand kulkarni
सीतापुर. सियासतदानों की सियासत में किस तरह बड़ी मछलियों को किनारे कर छोटी मछली पर शिकंजा कसा जाता है या कसने की कवायद की जाती है, इसका अंदाजा सीतापुर में सांसद विधायक के बीच विवाद के बाद अधिकारियों द्वारा दिए गए बयान से लगाया जा सकता है। यह मामला महज सांसद या विधायक की प्रतिष्ठा से सिर्फ नहीं जुड़ा था, बल्कि इस मामले में जनता के बीच अपनी अकड़ और पकड़ दोनों को दिखाने की कोशिश भी थी।विवाद के बाद विधायक के गनर पर तो कार्रवाई की बात की जा रही है, लेकिन सीतापुर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों द्वारा एक बार भी सांसद रेखा वर्मा पर किसी प्रकार की कार्यवाई किए जाने को लेकर बयान नहीं दिया गया है। ऐसे में कहीं ना कहीं कानून को खुद हाथ में लेकर माननीय भाजपा सरकार में भी बचते नजर आ रहे हैं।
किसी पक्ष की तरफ से कोई शिकायत नहीं

सांसद रेखा वर्मा और विधायक शशांक त्रिवेदी के बीच महोली में हुए कंबल वितरण के दौरान विवाद में अभी तक किसी भी पक्ष की तरफ से कोई शिकायती पत्र नहीं दिया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी नौबत आने से पहले ही जिला संगठन के लोगों ने वहां पहुंचकर दोनों को आमने सामने बैठा कर मामले को ठंडा कर दिया। वहीं इस मामले में विधायक के गनर पर कारवाई की बात काफी चर्चा में है। सूत्रों की मानें तो विधायक शशांक त्रिवेदी के गनर पर सांसद रेखा वर्मा के पुत्र के साथ बदसलूकी और सांसद के साथ बहसा बहसी का मामला दिखाकर कार्यवाही किए जाने की तैयारी की जा रही है।
जम कर हुआ झगड़ा

जाहिर है वहां मौजूद सैकड़ों लोगों के बीच में सांसद और विधायक समर्थकों के बीच धक्का मुक्की हुई, लात घूंसे चले और गाली गलौज भी दी गईं। साथ ही इसी बीच सांसद ने अपनी जूती से विधायक समर्थकों पर हमला भी बोला लेकिन जिम्मेदार जिला प्रशासन के नजर में कुछ भी नहीं आया। ऐसे में इस बात का अंदाजा साफ तौर पर लगाया जा सकता है कि महज विधायक के गनर पर कार्यवाही कर मामले की समाप्ति करने की कोशिश एक बार फिर बड़ी मछलियों के बीच छोटी मछली पर चलाई जा रही तलवार केे अलावा कुछ और नहीं है। वहीं एक बात तो साफ़ है कि जब दोनों पक्षों की तरफ से मारपीट हुई, तो सिर्फ सिपाही पर कार्रवाई की तैयारी करना भी सत्ता पक्ष के नेताओं को संरक्षण देना और सरकार की किरकिरी को बचाना भी मालूम देता है।
मामले की जांच चल रही है

वहीं जब इस मामले में पत्रिका न्यूज़ में सीतापुर पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी से बात की, तो उन्होंने कहा कि विधायक के गनर पर फिलहाल पुलिस लाइन में अटैच कर लिया गया है। उसके खिलाफ आई बात को लेकर जांच की जा रही है।साथ ही सांसद रेखा वर्मा के द्वारा अपनी जूती को लेकर किए गए हमले के मामले में भी एसपी सीतापुर ने बताया कि इस मामले की भी जांच चल रही है और जांच में आरोप स्पष्ट होने पर सांसद के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो