सीतापुर में बारिश का कहर कई दीवारें गिरीं, सात की मौत

- एक ही परिवार के चार लोगों ने दम तोड़ा
- डीएम ने कहा, आर्थिक सहायता शीघ्र

By: Mahendra Pratap

Updated: 21 Jul 2021, 10:58 AM IST

सीतापुर. यूपी में बारिश अब कहर बरपा रही है। सीतापुर में लगातार बारिश से बुधवार सुबह अलग-अलग स्थानों पर दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई। मानपुर में एक ही परिवार के चार सदस्यों ने दम तोड़ा दिया। सूचना पाकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Azad Samaj Party: दलित हितों की लड़ाई लड़ने मैदान में आई आजाद समाज पार्टी

दीवार के नीचे दबे चार की मौत :- सीतापुर के ब्लाक कसमंडा की ग्राम पंचायत कल्यानपुर के मजरा लक्षिमनपुर निवासी हरीश के कच्चे घर की दीवार रात करीब 02.45 बजे गिर गई। दीवार गिरने से हरीश की मां, उनके दो बेटे और उनकी बहन की लड़की की मौत हो गई। वहीं दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे तहसीलदार सिधौली आरपी सिंह, मानपुर व खैराबाद की पुलिस पहुंची है। पुलिस ने मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी शुरू कर दी है। घटना के संबंध में एसडीएम सिधौली संतोष राय ने बताया कि, मामला दैवीय आपदा का है।

तीन की मौत :— वहीं सदरपुर इलाके के गांव बिलौली नानकारी में दीवार के नीचे दबने से एक दंपती राम लोटन और अनीता की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई शुरू की। वहीं सदरपुर इलाके के गांव महरिया निवासी बुजुर्ग श्रीकृष्ण मौर्य की मौत भी दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई।

आर्थिक सहायता शीघ्र : डीएम

डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि, जिले में तीन स्थानों पर दीवार गिरने की घटनाएं हुईं हैं। इनमें 7 लोगों की मौत हुई है जबकि 3 घायल हुए हैं। एक घायल को अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। दो का इलाज चल रहा है। डीएम के मुताबिक मृतकों के परिजनों और घायलों को नियमानुसार आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned