scriptयूपी: सीतापुर में महिला ने गाजे-बाजे और मंत्रोच्चार से रचाई सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्‍वीर से शादी | sitapur up anganwadi worker symbolic marriage with yogi adityanath | Patrika News

यूपी: सीतापुर में महिला ने गाजे-बाजे और मंत्रोच्चार से रचाई सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्‍वीर से शादी

locationसीतापुरPublished: Dec 06, 2017 05:20:06 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सीतापुर में एक आंगनबाड़ी महिला की शादी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई, जिसने भी सुना, बाराती बनकर चला आया।

symbolic marriage with yogi adityanath
सीतापुर. वैसे तो यूपी में हर दिन सैकड़ों शादियां होती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक आंगनबाड़ी महिला की शादी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई। जिसने भी सुना, बाराती बनकर चला आया। मंगलवार के दिन होने वाली ये शादी शहर में चर्चा का विषय बन गई। इस शादी की चर्चा हो भी क्यों न? क्योंकि विवाह में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दूल्हा बनाया गया था। युवती का नाम नीतू सिंह बताया जा रहा है।
सीतापुर की आंगनबाड़ी महिला कार्यकत्री नीतू सिंह ने दूल्हे के स्थान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर रखकर शादी रचा ली। वो भी जिलाधिकारी के ऑफिस के पास विकास भवन के ठीक सामने। विवाह विधि-विधान से और पूरी रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुआ। भारी संख्या में महिलाएं इस अजीबो-गरीब विवाह की गवाह बनीं।
गाजे-बाजे के साथ संपन्न हुआ वैवाहिक कार्यक्रम
गाजे-बाजे के बीच नीतू सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर संग सात फेरे लिए और सारी रस्में पूरी कीं। आम शादियों की तरह इस शादी के दौरान भी फिल्मी गाने बजते रहे। मधुर-मधुर धुनों के बीच वधू ने वर को जयमाला पहनाई। इसके बाद वहां मिठाई वितरित करते हुए मौजूद लोगों का मुंह मीठा कराया गया।
सैकड़ों लोगों को बांटा गया था न्यौता
यह शादी पहले से ही तय कार्यक्रम के अनुसार हुई। इस शादी के लिए मीडिया समेत बड़ी संख्या में लोगों को निमंत्रण पत्र भी भेजा गया था। शादी समारोह में सैकड़ों आंगनबाड़ी महिलाओं समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। नीतू सिंह ने कहा कि अब उसकी सूबे के मुख्यमंत्री संग शादी हो गई है, अब वो उनके साथ ही रहेगी।
ये था शादी का मकसद…
शादी समारोह में मौजूद आंगनबाड़ी महिलाओं ने बताया कि इस शादी का मकसद अपनी मांगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि हर पति अपनी पत्नी की हर ख्वाहिश पूरी करता है और खुशी देता है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नीतू सिंह से की मांगें जरूर मानेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो