मंत्री स्वाति सिंह ने किया बाढ़ पीड़ित गांव का दौरा, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Ruchi Sharma

Publish: Sep, 07 2018 04:08:02 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

सीतापुर. बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने के बाद अधिकारियों को बाढ़ राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी बजट की चिंता छोड़कर सभी बांधों को युद्ध स्तर पर ठीक कराने का कार्य करें ताकि लोगों को बाढ़ की विभीषिका से बचाया जा सकें। रेउसा ब्लॉक के काशीपुर, शेखुपुर और खमरिया गांव का दौरा करते हुए राज्यमंत्री ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ से होने वाली जनहानि को लेकर काफी गंभीर हैं और बाढ़ नियंत्रण की स्थिति की स्वयं निगरानी कर रहे हैं।


राज्यमंत्री ने सिंचाई विभाग के मुख्य एवं अधीक्षण अभियंता से बाढ़ बचाव के लिए कराये गये कार्यों और स्टड की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कटान से जमा हुए सिल्ड को निकालकर उसे सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया जाये, इसके साथ ही बसंतापुर की परियोजना को जल्द स्वीकृत कर काम करने का आश्वासन दिया।


राज्यमंत्री ने गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण का आश्वासन दिया। राज्यमंत्री ने ग्रामीणों का यह भी आश्वस्त किया कि अगली बार बारिश शुरू होने से पहले बाढ़ बचाव के बचे हुए कार्य पूरे करा लिए जायेंगे। इस मौके पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक ज्ञान तिवारी ने उन्हें अवगत कराया कि इस क्षेत्र में गल्ला मंडी न होने के कारण किसानों को जिला मुख्यालय जाना पड़ता है जिस पर उन्होंने विधायक से प्रस्ताव भेजने को कहा उन्होंने कहा कि प्रस्ताव मिलने के बाद गल्ला मंडी का निर्माण कराया जाएगा।

Ad Block is Banned