नहीं वापस लिया तीन तलाक का केस, तो पति ने काट लिया यह बॉडी पार्ट

नहीं वापस लिया तीन तलाक का केस, तो पति ने काट लिया यह बॉडी पार्ट

Nitin Srivastva | Updated: 08 Aug 2019, 01:37:47 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) का हैरान करने वाला मामला आया सामने

- दहेज की मांग पर पति ने पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक (Teen Talaq)

- पत्नी ने किया केस, तो पति ने काट ली उसकी नाक

रिपोर्ट- अभिषेक सिंह

 

सीतापुर . तीन तलाक (Teen Talaq) के खिलाफ कानून बनने के बाद भी यूपी में ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला सीतापुर का है। जहां ट्रिपल तलाक का केस वापस न लेने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़ित के साथ जमकर मारपीट की और उसके बाद उसकी नाक काट ली। पीड़ित की मदद के लिए आए उसके बहनोई को भी ससुराल पक्ष के लोगों ने ईट पत्थर से उस पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसमें पीड़िता और उसका बहनोई गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। इस पूरे मामले को लेकर मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष की दो महिलाओं सहित 4 लोगों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

 

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस के लिए योगी सरकार की बहुत बड़ी सौगात, पहली बार लिया ऐसा ऐतिहासिक फैसला, सारी टेंशन कर दी खत्म


पहले तीन तलाक और काटी नाक

मामला खैराबाद थाना क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली एक लड़की का निकाह 14 मई 2019 को महमूदाबाद कोतवाली इलाके के रहने वाले सद्दाम से हुआ था। पीड़ित का आरोप है कि शादी के अगले दिन 15 मई को पति किसी काम का बहाना बताकर घर से बाहर गया हुआ था। जिसके लिए वह पीड़ित से 35 हजार रुपये भी लेकर गया था। पीड़ित का कहना हैं कि एक महीने बाद पति का फोन आया और उसने दहेज में मोटरसाइकिल देने की डिमांड की। जिसमें पीड़ित के द्वारा असमर्थता जताई गई। इसको लेकर 3 अगस्त को पति सद्दाम का फोन आया और उसने फोन पर तीन बार तलाक (Teen Talaq) तलाक कह दिया। जिसके बाद पीड़ित व उसके परिवार के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामला गंभीर देखते हुए मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी। पुलिस का दबाव बढ़ने पर आरोपी पति ने पीड़ित पर तहरीर वापस लेने का दबाव बनाया लेकिन पीड़ित ने तहरीर वापस नहीं ली तो इसके बाद पति और उसके परिवार वालों ने पीड़िता की जमकर पिटाई कर दी और धारदार हथियार से उसकी नाक काट ली।

 

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: अब मार्केट रेट से आधे दाम पर मिलेगी चीनी, योगी सरकार का बड़ा फैसला


पुलिस कर रही मामले की पड़ताल

इतना ही नहीं आरोप यह भी है कि मामले को शांत कराने आए उसके बहनोई को भी परिवार के लोगों ने जमकर मारा। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इस पूरे मामले को लेकर एसपी एलआर कुमार का कहना है कि खैराबाद में दो दिन ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) की सूचना आयी थी। जिस पर दोनों पक्षों को बुलाकर सुलह का प्रयास किया गया था, लेकिन पति द्वारा न मानने पर उसके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है, जो भी तथ्य सामने निकलकर आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned