कब्जेदारी की जमीन पर पंचायत भवन निर्माण को लेकर दो पक्षों में पथराव और मारपीट, एक युवक की मौत

गांव में उपद्रव की सूचना मिलते ही एसपी आरपी सिंह समेत भारी पुलिस बल घटनास्थल पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करते हुए तीन आरोपियों समेत आधा दर्जन से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया है।

सीतापुर. ग्राम प्रधान की जमीन पर पंचायत भवन निर्माण होने से नाराज ग्रामीणों ने जमकर उपद्रव काटा। ग्राम प्रधान के आवास का घेराव कर लाठी-डंडों से लैस आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव भी किया है जिसके बाद में मची भगदड़ में प्रधान पक्ष की ओर से एक युवक अचानक बेहोश हो गया परिजन जब तक उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाते उससे पहले उसकी मौत हो गई थी। गांव में उपद्रव की सूचना मिलते ही एसपी आरपी सिंह समेत भारी पुलिस बल घटनास्थल पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करते हुए तीन आरोपियों समेत आधा दर्जन से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया है।

ग्रामीणों ने जताई थी आपत्ति

घटना रामपुर कला इलाके के ग्राम टेजनीपुर के ग्राम प्रधान करुणेश वर्मा गांव में पंचायत भवन का निर्माण करा रहे थे। गांव के बाहर बंजर जमीन पर हो रहे इस पंचायत भवन के निर्माण पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई थी। जिसके बाद करुणेश वर्मा टेजनीपुर गांव के निकट स्थित अपने आवास के भीतर ही पंचायत भवन का निर्माण कराने लगे। यह भनक जब ग्रामीणों को लगी तो करीब 200 की संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी डंडे से लैस होकर प्रधान करुणेश के आवास का घेराव कर दिया। विवाद के बाद बढ़ी तकरार अचानक उपद्रव में बदल गई और पथराव शुरू हो गया। इस बीच मची भगदड़ में प्रधान पक्ष की ओर से इसरार उम्र 42 वर्ष अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा परिजन जब तक उसे अस्पताल पहुंचाते उसकी मौत हो चुकी थी। गांव में उपद्रव की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी आरपी सिंह ने मोर्चा संभालते हुए उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है बताया जा रहा है। पकड़े गए लोगों में तीन नामजद आरोपित भी शामिल है। घटना के बाद गांव में बने तनाव को देखते हुए सिधौली सर्किल समेत महमूदाबाद व अन्य थानों कि पुलिस बल को भी गांव में तैनात किया गया है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned