दो विजयी प्रत्याशियों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, फायरिंग और पत्थरबाजी में तीन लोग घायल

पुलिस ने घटना के बाद दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर दोनों प्रत्याशियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सीतापुर. कोतवाली क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना के बाद जिला पंचायत सदस्य के जीते प्रत्याशी और मौजूदा प्रधान पद के विजय प्रत्याशी के बीच मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद विवाद में खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। जिला पंचायत पद के प्रत्याशी ने जमकर हवाई फायरिंग की और दोनों पक्षों की तरफ से पत्थरबाजी भी हुयी और लाठियां भी चटकी। इस फायरिंग के दौरान तीन ग्रामीण घायल भी हो गए जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी पाकर मौके पहुंची पुलिस ने कई थानों की फोर्स सहित पीएससी का मौके पर लगाया गया जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने घटना के बाद दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर दोनों प्रत्याशियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

दो विजयी प्रत्याशियों के बीच खूनी संघर्ष

घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के कनवाखेड़ा गांव की है। यहां मतगणना के बाद दो विजयी प्रत्याशियों के बीच खूनी संघर्ष का खेल हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक, गंगापुर निवासी जिला पंचायत सदस्य पद के विजयी प्रत्याशी हाजी रिजवान और प्रधान प्रत्याशी प्रह्लाद यादव के बीच चुनाव को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच विवाद इस कदर आगे बढ़ा की हाजी रिजवान ने जीत की खुशी के दौरान जब प्रधान का भाई दुकान पर सामान लेने आया था उसी दौरान हाजी रिजवान ने विवाद के चलते उस पर फायर कर दिया। जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली लगने से घायल युवक जब घर पहुंचा तो उसकी हालत देखकर प्रधान और उसके समर्थक आग बबूला हो गए और दोनों पक्ष देखते-देखते आमने-सामने आ गए। खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों की तरफ से जमकर हवाई फायरिंग हुई और पत्थरबाजी भी हुई। इस पूरी वारदात का लाइव वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस अधिकारियों ने कई थानों की फोर्स सहित पीएसी को तैनात कर दिया। गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात देखकर प्रदर्शनकारियों ने हंगामा शांत किया। पुलिस ने इस घटना के बाद जिला पंचायत पद प्रत्याशी हाजी रिजवान सहित दो दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को हिरासत में लेकर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस वारदात में 3 लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। गांव में स्थिति तनावपूर्ण होने के चलते पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned