नगर निकाय चुनाव : इस सीट पर भाजपाईयों व सपाइयों में हो सकती है भिड़ंत

Akanksha Singh

Publish: Oct, 13 2017 08:31:13 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
नगर निकाय चुनाव : इस सीट पर भाजपाईयों व सपाइयों में हो सकती है भिड़ंत

यूपी के नगर निकायों के चुनावों का बिगुल आज निकायों की सीटों की स्तिथि साफ़ होने के साथ ही बज चुका है।

सीतापुर. यूपी के नगर निकायों के चुनावों का बिगुल आज निकायों की सीटों की स्तिथि साफ़ होने के साथ ही बज चुका है। सीतापुर शहर की बात की जाये तो 2017 में होने वाले चुनाव में शहर की सीट सामान्य श्रेणी में शामिल की गयी है। वहीं ऐसी स्तिथि सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के अंदर एक बड़ी कलह मचने की संभावनाएं काफी प्रबल हो गयी हैं।

सीतापुर शहर के चुनाव में इस बार भाजपा के कई नेताओं द्वारा पालिका के अध्यक्ष पद को लेकर दावेदारी ठोंकी जा रही है। इनमें नगर विधायक राकेश राठौर, जिला अध्यक्ष अजय गुप्ता, जिला महामंत्री अचिन मेहरोत्रा, पूर्व एमएलसी भरत त्रिपाठी, नगर अध्यक्ष गोविंद भारती सहित कई और भाजपा नेताओ के बीच अंतर्द्वंद देखा जा सकता है। दरअसल शहर विधायक राकेश राठौर अपने भाई अनुपम राठौर, जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता पत्नी मीना गुप्ता पूर्व एमएलसी भरत त्रिपाठी पुत्र परीक्षित त्रिपाठी गोविन्द के लिए भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं। इनके अलावा जिला महामंत्री अचिन मेहरोत्रा सांसद राजेश वर्मा के जरिये पालिका अध्यक्षी के चुनाव में हाथ आजमाने का मन बना चुके हैं। इनके साथ ही अध्यक्ष गोविंद भारती लंबे वक्त के अनुभव के आधार पर ताल ठोंक रहे हैं। साथ ही महिला भाजपा नेताओं में पूर्व में चुनाव लड़ चुकी पूनम मिश्रा, युवा महिला नेता जया सिंह, इंदू सिंह चौहान भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में इस बार भाजपा में काफी घमासान देखने को मिल सकता है और इसके अलावा आपसी विवाद शांत न होने पर इसका सीधा परिणाम भी चुनाव में दिख सकता है।

वहीं समाजवादी पार्टी में इस बार टिकट को लेकर बड़ा घमासान देखने को मिल सकता है और इसका भी सीधा असर चुनाव में देखने को मिलेगा। पूर्व अध्यक्ष रश्मि जायसवाल के साथ पिछले कई वर्षों से शहर में सपा का झंडा बुलंद कर रहे टिंचू गुप्ता भी टिकट को लेकर जोर आजमाइश कर रहे हैं। इसके साथ ही सपा से कई और चेहरों के अभी मैदान में आने की सम्भावना है जिसके बाद सपा हाई कमान में भी काफी कठिन परिस्तिथि देखी जा सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned