scriptUP STF nabs history-sheeter who threatened to kill judge 18 serious cases registered in Sitapur | जज को हत्या की धमकी देने वाले हिस्ट्रीशीटर को एसटीएफ ने दबोचा, दर्ज हैं 18 गंभीर मुकदमे | Patrika News

जज को हत्या की धमकी देने वाले हिस्ट्रीशीटर को एसटीएफ ने दबोचा, दर्ज हैं 18 गंभीर मुकदमे

locationसीतापुरPublished: Jan 05, 2024 05:22:28 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP News: यूपी के सीतापुर जिले में जज को जान से मारने की धमकी देने वाले कुख्यात हिस्ट्रीशीटर को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पर गंभीर धाराओं में 18 मुकदमे दर्ज हैं।

up_stf_sitapur.jpg
UP STF Action in Sitapur: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एसटीएफ ने कुख्यात हिस्ट्रीशीटर सुकरू उर्फ संदीप दुबे को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बीते दिनों एससी-एसटी एक्ट और हत्या के आरोप में दर्ज मुकदमे की सुनवाई कर रहे जज को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद से ही एसटीएफ उसे तलाश रही थी और सीतापुर में डेरा जमाए थी। सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश में हेड कांस्टेबल नीरज पांडेय, हेड कांस्टेबल राजीव कुमार, रामनिवास शुक्ला समेत आरक्षी अमित त्रिपाठी, अमर श्रीवास्तव के साथ वह सीतापुर में डेरा जमाए थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि आरोपी सुकरू उर्फ संदीप दुबे थाना लहरपुर के पास धौरहरा गांव के पास अपने साथियों से मिलने आ रहा है।

सजा के डर से जज को दी थी हत्या की धमकी


मुखबिर की सूचना पर एक्टिव एसटीएफ टीम ने गांव धौरहरा के पास आरोपी को गिरफ्तार करने का जाल बिछाया। जैसे ही आरोपी अपने साथियों से मिलने के लिए पहुंचा। एसटीएफ टीम ने उसे धर दबोचा। इसी बीच सुकरू उर्फ संदीप दुबे पुत्र शिव शंकर दुबे ने बताया कि उसके खिलाफ सीतापुर में हत्या और एससी-एसटी एक्ट समेत गंभीर धाराओं में एक मुकदमा दर्ज था। इसमें न्यायालय से उसे जल्द ही सजा होने वाली थी।
इसी के चलते आरोपी ने सजा से पूर्व जज की हत्या करने की योजना बनाई थी। इसके लिए उसने मजिस्ट्रेट को धमकी देकर आगाह भी किया था। इस मामले में आरोपी पर सीतापुर कोतवाली में गंभीर धाराओं में फिर मुकदमा दर्ज हो गया। एसटीएफ के सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी को हत्या और एससी-एसटी एक्ट में दर्ज मुकदमे के तहत गिरफ्तार किया गया है। अब आगे की कार्रवाई स्‍थानीय पुलिस करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो