scriptक्विक रीड: उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें | UP Top News latest updates | Patrika News

क्विक रीड: उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

locationसीतापुरPublished: Jul 02, 2020 03:39:50 pm

एक नजर में देखें अबतक की बड़ी खबरें…

क्विक रीड: उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

क्विक रीड: उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

लखनऊ शिफ्ट होने पर प्रियंका खद लेंगे निर्णय- लल्लू

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ शिफ्ट होने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है, इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता। इसकी घोषणा उनके निर्णय लेने के बाद ही की जाएगी। बता दें प्रियंका गांधी को दिल्ली के 35 लोधी रोड स्थित बंगला एक अगस्त तक खाली करने का नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद से ही उनके लखनऊ शिफ्ट होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
बाबा रामदेव के समर्थन में उतरा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

प्रयागराज. इम्युनिटी बूस्टर कोरोनिल लांच करने के बाद से विवादों में घिरे योगगुरु बाबा रामदेव के समर्थन में अखाड़ा परिषद उतर आया है। परिषद ने बाबा राम देव के आयुर्वेदिक शोध को सही बताया है। अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है आयुर्वेद प्राचीन चिकित्सा पद्धति रही है। बाबा रामदेव के साथ ही पतंजलि योग पीठ के महामंत्री बालकृष्ण ने अपनी टीम के साथ रिसर्च करके ही यह दवा तैयार की है।
यूपी के छह जिलों में शत-प्रतिशत सैंपलिंग टेस्टिंग

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद गुरुवार से मेरठ मंडल के सभी जिलों मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर और बागपत में शत-प्रतिशत सैम्पलिंग कर टेस्टिंग की कार्रवाई शुरू हो गई। इसके लिए एक वृहद कार्ययोजना से काम हो रहा है। मुख्यमंत्री कोरोना नियंत्रण के लिए टीम-11 के साथ बैठक कर इसके निर्देश दिए थे।
कोरोना से ठीक हुए मरीजों को घर पहुंचने को नहीं मिलेगी एंबुलेंस

लखनऊ. अब अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस से ठीक हो जाएंगे तो उन्हें सरकारी एंबुलेंस से घर नहीं छोड़ा जाएगा। इसके साथ अन्य रोगियों को भी घर जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिलेगी। यह फैसला प्रदेश सरकार ने किया है। इस सिलसिले में नेशनल हेल्थ मिशन के निदेशक विजय विश्वास पंत ने सभी सीएमओ को पत्र भेजा है।
यूपी में 72 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव मरीज हल्के लक्षण वाले

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब करीब 72 फीसदी कोरोना के मामले हल्के लक्षण वाले आ रहे हैं। लेकिन प्रदेश सरकार की नीति के तहत सभी मरीजों को सरकारी व निजी अस्पतालों में आइसोलेशन बेड पर भर्ती किया जा रहा है। प्रदेश में 30 हजार प्रतिदिन तक टेस्टिंग बढ़ाने के मुख्यमंत्री के निर्देश पर भी लगातार काम हो रहा है।
मौके पर ही शिक्षामित्रों और अनुदेशकों के आधार का सत्यापन

लखनऊ. उप्र के परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षामित्रों और अनुदेशकों का आधार सत्यापन अब ब्लॉक संसाधन केन्द्रों (बीआरसी) पर होगा। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) रोस्टर बना कर ज्यादा से ज्यादा 10 लोगों को एक साथ बुलाएंगे। इनके सभी प्रमाणपत्रों का सत्यापन संबंधित बोर्ड या विश्वविद्यालय को प्रमाणपत्र भेजकर या ऑनलाइन किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।
आईजी एसटीएफ का खुलासा, यूपी में हजारों फर्जी शिक्षक

लखनऊ. कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला फर्जी टीचर केस के बाद उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में यूपी एसटीएफ की जांच तेज हो गई है। एसटीएफ के दावे के मुताबिक बेसिक शिक्षा विभाग में अब भी हजारों फर्जी शिक्षक दूसरे के सर्टिफिकेट्स, मार्कशीट और पैन कार्ड का इस्तेमाल कर काम कर रहे हैं। इन फर्जी शिक्षकों ने सरकारी खजाने को करोड़ों का नुकसाना पहुंचाया है।
साइबर अटैक से बचने के लिए बैंकों ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ. साइबर अटैक से बचने के लिए सभी बैंकों ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है। बैंक की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही एक बड़ा साइबर अटैक होने की आशंका है। ऐसे में अगर ग्राहकों ने ध्यान नहीं दिया तो बैंक खाता खाली हो सकता है।
आगरा जिला कारागार में वायरलेस पैनिक अलार्म सिस्टम

आगरा. आगरा जिला जेल में सूबे का पहला वायरलेस अलार्म सिस्टम स्थापित किया गया है। यूपी में पहली बार किसी जेल के अंदर ऐसा वायरलेस पैनिक अलार्म सिस्टम लगाया गया है, जिसमें कैदी अपनी सेल के अंदर से ही किसी भी आपात स्थिति में अलार्म दे सकता है। ये अलार्म सीधा जेल के गाड्र्स के पास पहुंचेगा। इस अलार्म से जेल में कैदियों को काफी सुविधा हो जाएगी।
सरकारी वाहनों को अब पेट्रो कार्ड से मिलेगा डीजल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब सरकारी वाहनों में पेट्रो कार्ड से डीजल मिलेगा। राज्य संपत्ति विभाग ने पर्ची व्यवस्था खत्म कर दी है। राज्य सम्पत्ति विभाग ने सरकारी गाडिय़ों में डीजल की चोरी और धांधली रोकने के लिए यह कदम उठाया है। राज्य सम्पत्ति के अधिकारी और विशेष सचिव शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कहा कि सरकारी वाहनों में पेट्रो कार्ड से डीजल भरवाने की नई व्यवस्था एक जुलाई 2020 से लागू कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो