पत्नी ने इस काम के लिये पति को किया मना, तो उसने गुस्से में जबरन कर डाला ये काम, मचा कोहराम...

पत्नी ने इस काम के लिये पति को किया मना, तो उसने गुस्से में जबरन कर डाला ये काम, मचा कोहराम...

Nitin Srivastva | Publish: Aug, 08 2019 03:20:47 PM (IST) Sitapur, Sitapur, Uttar Pradesh, India

* शराब पीने से मना करने पर पति ने पत्नी को केरोसिन डालकर ज़िंदा जलाया.

* आरोपी पति को वारदात के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार.

सीतापुर. सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाकर दाम्पत्ति जीवन मे कदम रखने वाले पति-पत्नी में अकसर मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हुआ करती हैं लेकिन सीतापुर में पति पत्नी के बीच ऐसा मनमुटाव हुआ कि जब पत्नी ने पति को शराब पीने से मना किया तो गुस्से में आकर पति ने पत्नी पर केरोसिन का तेल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया। आग की लपटें देखकर स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया और गंभीर हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया हैं।


शराब पीने से मना करने पर लगाई आग

घटना महोली कोतवाली क्षेत्र के चौबरिया गांव की हैं। यहां के निवासी सुशील का विवाह 15 वर्ष पहले मीना के साथ हुआ था। परिजनों की माने तो शादी के बाद से सुशील शराब पीकर घर आता जाता था लेकिन कुछ दिनों बाद उसको शराब की लत पड़ गयी और वह रोजाना घर पर शराब पीकर आता और अपनी पत्नी मीना को जमकर मारता पीटता था। कई सालों से या लगातार चलता आ रहा था लेकिन बीते कुछ दिनों से सुशील घर का सामान बेचकर शराब पीने जाता था इसका विरोध लगातार उसकी पत्नी कर रही थी लेकिन वह अपनी आदत से बाज नही आ रहा था। बीती रात भी सुशील शराब पीकर घर आया तो शराब ने नशे में आकर अपनी पत्नी को मारना पीटना शुरू कर दिया जिसका विरोध पत्नी ने किया और शराब पीने से मना किया। पत्नी के विरोध करते ही पति आग-बबूला हो गया और पत्नी पर घर मे रखे केरोसीन तेल को डालकर उसे जिंदा आग के हवाले कर दिया। घर से आग की लपटें निकलते देखकर स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया और गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया।


आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गंभीर हालत में सीएचसी पहुंची महिला को डॉक्टरों ने उपचार के बाद सीतापुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां भी डॉक्टरों ने महिला की हालात बेहद नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर कर दिया। डॉक्टरों के मुताबिक महिला 85 प्रतिशत तक जल चुकी जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई हैं। घटना की जानकारी पाकर अस्पताल पहुंची पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज कर तहरीर के आधार पर पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस का कहना हैं कि पीड़िता को लखनऊ रेफर कर दिया गया हैं जहां उसका उपचार चल रहा हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned