scriptठण्ड ने ढाया ऐसा सितम, कि कब्र से निकलवाना पड़ा युवक का शव, मचा हड़कंप… | young man death from cold in sitapur | Patrika News

ठण्ड ने ढाया ऐसा सितम, कि कब्र से निकलवाना पड़ा युवक का शव, मचा हड़कंप…

locationसीतापुरPublished: Jan 07, 2019 11:20:25 pm

ठण्ड ने ढाया ऐसा सितम, कि कब्र से निकलवाना पड़ा युवक का शव, मचा हड़कंप…

young-man-death-from-cold-in-sitapur

ठण्ड ने ढाया ऐसा सितम, कि कब्र से निकलवाना पड़ा युवक का शव, मचा हड़कंप…

Rep-Abhishek singh

सीतापुर। कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते टाट की झोपड़ी में गुजर बसर कर रहे एक युवक की ठंड से मौत हो जाने का मामला सामने आया हैं। परिजनों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर रहम की गुहार लगायी हैं। ठंड से हुयी युवक की मौत की खबर से जिला प्रशासन सख्ते में हैं और शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराकर जांच की बात कह रहा हैं। पांच लोगों के एक छोटे से परिवार में युवक की मौत हो जाने से कोहराम मचा हैं।
मामला खैराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मजलिसपुर का हैं। यहां के निवासी रामचंद्र अपने दो बेटों प्रमोद और हरीश के साथ टाट-पट्टी की झोपड़ी में रहता था। ग्रह स्वामी रामचंद्र और छोटा बेटा हरीश चाट बेचकर अपने परिवार का गुजर बसर करता था बल्कि बाद बेटा प्रमोद रिक्शा चलाकर परिवार में पिता का हाथ बटाता हैं। बीती रात हुयी तेज बारिश और शीतलहर के चलते परिवार के सभी सदस्य घर के पुराने बिस्तर पर लेटे थे और एक कंबल में तीनों पिता पुत्र सो रहे थे।तभी देर रात हरीश की तबियत बिगड़ी और उसको उल्टियां होने लगी। सुबह जब परिजन हरीश को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों के अनुसार अस्पताल में डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम के लिए नही कहा और शव को ऐसे ही घर ले जाने के लिये दे दिया। परिजनों ने बेटे हरीश का शव दफनाकर एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर रहम की गुहार लगायी हैं। परिजनों का कहना हैं कि उनके बेटे की ठंड लगने से मौत हुयी हैं और प्रशासन उनकी मदद करे। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद डीएम ने शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराकर जांच की बात कह रही हैं हालांकि इस कड़ाके की ठंड से हुयी युवक की मौत ने शासन द्वारा चलायी जा रही तमाम योजनाओं की कलई खोल कर रख दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो