बिहार में दलितों की आत्महत्या के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार - आजाद

(Bihar News ) बिहार में दलितों की सुरक्षा व दलितों का आत्महत्या (Dalits sucides in Bihar ) करना एक बड़ी समस्या है, इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish is responsible for Dalit atrocities ) जिम्मेदार हैं। सरकारी नौकरी रहेगी ही नहीं तो क्या सरकार दलितों को नौकरी देगी। आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने बिहार के सीवान जिले से विधानसभा चुनाव सभा का आगाज किया।

By: Yogendra Yogi

Published: 10 Sep 2020, 08:24 PM IST

सीवान(बिहार): (Bihar News ) बिहार में दलितों की सुरक्षा व दलितों का आत्महत्या (Dalits sucides in Bihar ) करना एक बड़ी समस्या है, इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish is responsible for Dalit atrocities ) जिम्मेदार हैं। सरकारी नौकरी रहेगी ही नहीं तो क्या सरकार दलितों को नौकरी देगी। आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने बिहार के सीवान जिले से विधानसभा चुनाव सभा का आगाज किया।

नीतिश सरकार पर साधा निशाना
गोपालगंज मोड़ स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रोड शो करते हुए महाराजगंज कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान आजाद ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो न ही दलितों पर अत्याचार होगा और न ही मुस्लिम समाज का शोषण होगा। अगर दलितों पर अत्याचार और शोषण होता है तो उसका जवाब भी देने का काम करेंगे।

नीतिश को बताया कुर्सी कुमार
मीडिया से रुबरु चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुर्सी कुमार बताते हुए जमकर निशाना साधा। कहा कि दलितों को अब कोई नीचा नहीं दिखा सकता है। उनकी पार्टी के अगर विधायक बनते हैं तो दलित, मुसलमान व गरीबों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। अपनी यात्रा का उद्देश्य बिहार की समस्याओं से रुबरु होने का हवाला देते हुए कहा कि बिहार में दलितों की सुरक्षा व दलितों का आत्महत्या करना एक बड़ी समस्या है, इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं।

नीतिश सरकार हर मुदï्दे पर फेल
राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार हर मुद्दे पर फेल है। बाढ़ से जनता त्रस्त है और बेरोजगारी की मार झेल रही है। नीतीश कुमार के दलितों की मौत पर सरकारी नौकरी देने की बात पर कहा कि बहुत दलित हैं जो पहले मरे हैं। पहले उनको तो नौकरी दी जाए। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्र में निजीकरण का कार्य शुरू हो गया है। सरकारी नौकरी रहेगी ही नहीं तो क्या सरकार दलितों को नौकरी देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है।

सभी सीटों से चुनाव
विधानसभा चुनाव में सभी सीट पर चुनाव की तैयारी किए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही पटना में इस संदर्भ में आधिकारिक घोषणा की जाएगी। विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से किसी प्रकार के गठबंधन के सवाल पर कहा कि समय पर सब क्लीयर हो जायेगा। इस मौके पर आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता नेमत खान ने कहा कि पूरे जिले में संगठन को मजबूत किया जा रहा है। उनकी पार्टी के समर्थन के बिना किसी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned