सीट शेयरिंग पर कांग्रेस दबा रही है राष्ट्रीय जनता दल की गर्दन - राजेडी उपाध्यक्ष तिवारी

(Bihar News ) बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election ) में सीटों के वितरण (Seat sharing dispute RJD-Congress ) को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के बीच चल रही रसाकसी के बीच आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस आरजेडी की गर्दन दबाना (Congress pressing neck of RJD ) चाह रही है। वो राष्ट्रीय पार्टी है, वह पूरे देश मे चुनाव लड़ती है, लेकिन हम क्षेत्रीय पार्टी हैं और हम बिहार और झारखंड की कुछ सीटों पर ही चुनाव लड़ते हैं।

By: Yogendra Yogi

Published: 30 Sep 2020, 05:38 PM IST

सिवान(बिहार): (Bihar News ) बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election ) में सीटों के वितरण (Seat sharing dispute RJD-Congress ) को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के बीच चल रही रसाकसी के बीच आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस आरजेडी की गर्दन दबाना (Congress pressing neck of RJD ) चाह रही है। गौरतलब है कि राजेडी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मामला तय नहीं हुआ है। इस मुदï्दे को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में निर्णय लिया जाएगा।

कांग्रेस राष्ट्रीय और हम क्षेत्रीय पार्टी हैं
सीट शेयरिंग के मुद्दे आरजेडीके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तिवारी ने कांग्रेस को लेकर कहा है कि कांग्रेस हमारी पार्टी का गर्दन दबाना चाह रही है। वो राष्ट्रीय पार्टी है, वह पूरे देश मे चुनाव लड़ती है, लेकिन हम क्षेत्रीय पार्टी हैं और हम बिहार और झारखंड की कुछ सीटों पर ही चुनाव लड़ते हैं। इसलिए कांग्रेस को इस बात का ख्याल रखना चहिये और बड़ा दिल दिखाते हुए रास्ता निकालना चाहिए। शिवानंद तिवारी ने कहा कि गठबंधन में रहते हुए सबको का मान-सम्मान का ख्याल करते हुए मिल बैठ कर बीच का रास्ता निकालते हुए चुनाव लडऩा चाहिए।

हालात बदल गए हैं
शिवानंद तिवारी ने यह भी कहा कि पहले हुई बात और अब के हालात में काफी फर्क आया है। हम अपनी ही सीटों में विकासशील इंसान पार्टी और लेफ्ट सहित कई सहयोगी दलों को भी सीट शेयरिंग कर रहे हैं, इस बात का ख्याल भी कांग्रेस को रखना चाहिए।

कांग्रेस छोड़ दे राजेडी का साथ
गौरतलब है कि महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फंसे पेंच को लेकर ही दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की मीटिंग हो रही है। इसको लेकर बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, पार्टी के बिहार अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधायक दल के नेता दिल्ली में हैं। इस बीच जन अधिकार पार्टी के नेता व पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कांग्रेस से अपील की है कि बिहार को बचाने के लिए राजद का साथ छोड़ दें। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस उनके साथ आती है तो मेरा गठबंधन उनका किसी शर्त के बगैर समर्थन करेगा।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned