बिहार में फिर मचा वज्रापात से हाहाकार, दो सगी बहिनों सहित 10 की मौत

(Bihar News ) बिहार में वज्रपात का कहर (10 died by thunderclap in Bihar) जारी है। भारी बारिश के बीच हुई वज्रपात से (Total 200 deaths by thuderclap in Bihar ) प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दस लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को राज्य में वज्रपात से अब तक दस लोगों की मौत की खबर है। सासाराम में तीन, वैशाली में दो, छपरा में दो, भोजपुर में दो और पटना के पालीगंज में वज्रपात से एक नवोदय छात्र की मौत हो गई। अब तक बिहार में करीब दो सौ से लोगों की मौत हो चुकी है।

By: Yogendra Yogi

Published: 15 Sep 2020, 08:58 PM IST

सिवान(बिहार)प्रियरंजन भारती: (Bihar News ) बिहार में वज्रपात का कहर (10 died by thunderclap in Bihar) जारी है। भारी बारिश के बीच हुई वज्रपात से (Total 200 deaths by thuderclap in Bihar ) प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दस लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को राज्य में वज्रपात से अब तक दस लोगों की मौत की खबर है। सासाराम में तीन, वैशाली में दो, छपरा में दो, भोजपुर में दो और पटना के पालीगंज में वज्रपात से एक नवोदय छात्र की मौत हो गई। अब तक बिहार में करीब दो सौ से लोगों की मौत हो चुकी है।

तीन किसानों पर गिरी बिजली
सासाराम के चेनारी और कछवा थाना क्षेत्र में मंगलवार की शाम झमाझम बारिश के बीच वज्रपात से खेत में काम कर रहे तीन किसानों की मौत हो गई। चेनारी थाना क्षेत्र के खुरमाबाद निवासी जगनारायण पांडेय उर्फ जग्गू पांडेय 58 वर्ष और 30 वर्षीय युवक विरेंद्र रजक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं काछवा थाना के इबहिंपुर निवासी कमला भुइया की भी मौत वज्रपात से हो गई।

दो सगी बहनों की मौत
छपरा में वज्रपात की चपेट में आने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। पानापुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर हजाम टोली में यह घटना घटी है। मृतकों की पहचान शैलेश ठाकुर की पुत्री 18 वर्षीय शिल्पी कुमारी और 15 वर्षीय काजल कुमारी के रूप में हुई। वहीं, पटना जिले के पालीगंज थाना क्षेत्र के इजरता गांव में वज्रपात से एक नवोदय छात्र का मौत हो गई।

राधोपुर में 2 की मौत
वैशाली जिले के जुड़ावनपुर थाना के राघोपुर पश्चिमी पंचायत में वज्रपात से दो लोगों की मौत मौके पर हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। मृतक राघोपुर पश्चिमी पंचायत के 70 वर्षीय जंग बहादुर राय उर्फ सरदार जी एवं 55 वर्षीय राधे महतो थे। इस घटना में राघोपुर पश्चिमी निवासी चिंटू कुमार, घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छात्रा सहित दो चपेट में
भोजपुर जिले के अलग-अलग जगहों पर तेज बारिश के दौरान कई जगहों पर वज्रपात से छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो गई। शाहपुर और उदवंतनगर प्रखंड में वज्रपात से दो लोगों की मौत हुई है। सोमवार को भी दो लोगों की मौत हो गई थी।

कुल दो सौ से अधिक मौतें
गौरतलब है कि प्री मानसून और मानसून के दौरान बिहार आकाशीय बिजली के कोपभाजन का शिकार बना हुआ है। वज्रपात से अब तक बिहार में करीब दो सौ लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं। वज्रपात की बढ़ती प्राकृतिक आपदा के पीछे पर्यावरण में आ रहे बदलाव को प्रमुख कारण माना गया है।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned