तमाम आदेशों को धता बताते हुए यहां निकाला गया ताजिया, वीडियो हुआ वायरल

(Bihar News) सरकारी आदेशों और (Violation rules for Tajiya ) पुलिस प्रशासन के तमाम प्रबंधों को धता बताते हुए सिवान के प्रखंड भीखाबांध साईं टोला में शनिवार की रात को ताजिया निकाला गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब (Video viral of Tajiya ) जिला प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। पुलिस पता (Police invetigation procession of Tajiya ) लगाने का प्रयास कर रही है कि कौन-कौन इस गैरकानूनी काम में शामिल था।

By: Yogendra Yogi

Published: 30 Aug 2020, 07:05 PM IST

सिवान(बिहार): (Bihar News) सरकारी आदेशों और (Violation rules for Tajiya ) पुलिस प्रशासन के तमाम प्रबंधों को धता बताते हुए सिवान के प्रखंड भीखाबांध साईं टोला में शनिवार की रात को ताजिया निकाला गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के वायरल (Video viral of Tajiya ) होने के बाद जिला प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। पुलिस पता (Police invetigation procession of Tajiya ) लगाने का प्रयास कर रही है कि कौन-कौन इस गैरकानूनी काम में शामिल था, ताकि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

ताजिया निकालने का वीडियो वायरल
स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जो वायरल हुआ है वह भीखाबांध के वार्ड संख्या 4 की साईं टोला की है। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की रात करीब 10 बजे के बाद भीखाबांध साईं टोला से गांव के विभिन्न मार्गों से जुलूस भीखाबांध मठिया बाजार के समीप तक पहुंचा था। ताजिया जुलूस ढोल-नगाड़े के बीच निकालने वायरल वीडियो ने जहां प्रशासन की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है, वहीं चारों तरफ वीडियो पर चर्चा होने लगी है। वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन की नींद उड़ गई।

अधिकारी जुटे जांच में
प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी इस वीडियो की जांच करने में जुटे हुए हैं। प्रशासन को पता चला तो ताजिए पर मिट्टी डालने का प्रयास होने लगा। रविवार को बीडीओ दिनेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, जेएसएस संजीत कुमार सिंह सहित कई अधिकारी पहुंचकर वायरल वीडियो से ताजिए की पहचान एवं लोगों की पहचान करने का प्रयास करते नजर आए। इस संबंध में बीडीओ ने बताया कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है। विदित हो कि 21 अगस्त को दारौंदा थाने में हुई शांति समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था कि कोई भी जुलूस निकालने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना के कारण लगा है प्रतिबंध
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को ले प्रशासन ने सभी धार्मिक आयोजनों पर जुलूस व बाजे पर प्रतिबंध लगा दी है। रविवार को मोहर्रम को ले शांति व्यवस्था कायम रखने तथा सरकार के आदेशों का पालन करने सुनिश्चित कराने को ले जगह-जगह प्रशासन गश्त करता रहा। काफी संख्या में पुलिस गश्त करती रही। महाराजगंज में एसडीओ रामबाबू कुमार, बीडीओ नंदकिशोर साह, थानाध्यक्ष दयानंद सिंह सहित अन्य पदाधिकारी विभिन्न जगहों पर गश्त करते रहे।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned