scriptप्यार करने वालों पर पड़ी बुरी नजर, जान पर बन आई | The evil eye fell on the lover, life in danger | Patrika News

प्यार करने वालों पर पड़ी बुरी नजर, जान पर बन आई

locationसिवानPublished: Jun 25, 2020 10:47:43 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) प्यार किया तो डरना (Love affair ) क्या, पर यदि प्यार करने वालों पर बुरी नजर (Bad eyes on loving couple ) पड़ जाए तो जान पर भी बन आती है। ऐसी ही सजा (Punishment of love ) एक प्रेमी जोड़े को भुगतनी पड़ गई। पंचायत ने न सिर्फ प्रेमी युगल के बाल काट दिए (Panchyat removed hair and beaten the pair) बल्कि दोनों के दस-दस बेंत भी लगाए गए।

प्यार करने वालों पर पड़ी बुरी नजर, जान पर बन आई

प्यार करने वालों पर पड़ी बुरी नजर, जान पर बन आई

सिवान(बिहार): (Bihar News ) प्यार किया तो डरना (Love affair ) क्या, पर यदि प्यार करने वालों पर बुरी नजर (Bad eyes on loving couple ) पड़ जाए तो जान पर भी बन आती है। ऐसी ही तुगलकी फरमान की सजा (Punishment of love ) एक प्रेमी जोड़े को भुगतनी पड़ गई। पंचायत ने न सिर्फ प्रेमी युगल के बाल काट दिए (Panchyat removed hair and beaten the pair) बल्कि आदिम युग की बर्बरता की याद दिलाते हुए दोनों के दस-दस बेंत भी लगाए गए। दर्द से बिलबिला उठे युवक-युवती दुहाई मांगते रहे पर किसी का मन नहीं पसीजा।

आपत्तिजनक हालत मेें देख लिया
बताते हैं कि थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ गांव के एक युवक को लोगों ने आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया, जिसकी सूचना पूरे गांव में फैल गई। उन्हें साथ देख लोग भड़क गए। फिर इस मामले को लेकर सोमवार को ग्रामीणों के बीच पंचायत बैठी। इसमें गांव समाज की मान-मर्यादा का हवाला देते हुए निर्णय लिया गया कि इन्हें ऐसी सजा दी जाए कि गांव में फिर कोई ऐसा करने की हिम्मत न जुटा सके। इसके बाद मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई।

बाल काटे और डंडे मारे
बताया गया है कि मैरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी जोड़े का बाल काट कर उनकी पिटाई की गई। सजा देने का निर्णय ग्रामीणों ने पंचायत में लिया। डंडे से पीटे जाने के दौरान प्रेमी युगल चीखते रहे और दोनों का परिवार सामाजिक दबाव के आगे विवश बना तमाशा देखता रहा। मूकदर्शक बने गांव के दूसरे लोग भी बचाव में आगे नहीं आए। इस मामले को अब दबाने की कोशिश की जा रही है।

जिम्मेदारों को नहीं है पता
स्थानीय मुखिया को इस मामले की जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की जानकारी नहीं है। ऐसा अगर हुआ है तो दोषी पर नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए। कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है। वहीं, थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने कहा कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। इस तरह की शिकायत किसी ने अभी तक नहीं की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो