पत्रकार हत्याकांड में शहाबुद्दीन पर आरोप गठित,अब चलेगा नियमित ट्रायल

पत्रकार हत्याकांड में शहाबुद्दीन पर आरोप गठित,अब चलेगा नियमित ट्रायल
rajdeo ranjan murder case

Prateek Saini | Updated: 29 Jan 2019, 05:49:36 PM (IST) Siwan, Siwan, Bihar, India

इस मामले में सीबीआई की ओर से 2017 में ही आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया था...

 

(पटना,सिवान): पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले ने नया और बेहद जरूरी मोड़ ले लिया है। मामले में अदालत ने आरोप गठित कर दिए है। इस मामले में अब नियमित ट्रायल चलेगा। पत्रकार राजदेव की हत्या 2016 में कर दी गई थी। सीवान में कार्यरत एक स्थानीय दैनिक के ब्यूरो प्रमुख राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआई ने 2017 में ही आरोप पत्र दाखिल कर दिया था।

 

दिवंगत पत्रकार की पत्नी ने मामले की सुनवाई सीवान से बाहर कराने की अपील की थी। इसके बाद इस मामले को मुजफ्फरपुर स्थानांतरित कर दिया गया। आरोप है कि बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन के गुर्गों ने अपने आका के इशारे पर पत्रकार की हत्या की। 13 मई 2016 को पत्रकार की तब हत्या की गई, जब वह काम खत्म करने के बाद घर लौट रहे थे। मुजफ्फरपुर स्थित एडीजे 11की अदालत ने इस मामले में आरोप गठित किया। अब नियमित ट्रायल के बाद अदालत इस मामले में फैसला सुनाएगी।


गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की सुनवाई की जा रही है। अन्य कई गंभीर और संगीन अआपराधिक मामलों में शहाबुद्दीन अभी तिहाड़ जेल में हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned