scriptभाजपा लहर में भी बीजेपी को करारी हार देने वाले पारस नाथ यादव को अखिलेश ने दी बड़ी जिम्मेदारी | akhilesh yadav given charge of rabartsganj loksabha seat of paras nath | Patrika News

भाजपा लहर में भी बीजेपी को करारी हार देने वाले पारस नाथ यादव को अखिलेश ने दी बड़ी जिम्मेदारी

locationसोनभद्रPublished: May 03, 2019 03:58:02 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

2017 की भाजपा लहर में पारस नाथ ने अपनी सीट जीतकर अखिलेश तो तोहफा दिया था

up news

भाजपा लहर में भी बीजेपी को करारी हार देने वाले पारस नाथ यादव को अखिलेश ने दी बड़ी जिम्मेदारी

सोनभद्र. सपा के ताकतवर नेता और पूर्व मंत्री पारस नाथ यादव को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ी जिम्मेदारी दे दिया है। यूपी में भाजपा के साथ कड़े मुकाबले में अब पारस नाथ को राबर्ट्सगंज लोकसभा का प्रभारी बनाया गया है। उन्हे इस सीट को जिताने की जिम्मेदारी दी गई है। ये वही पारस नाथ यादव हैं जो छह बार विधायक दो बार सांसद और मंत्री रह चुके हैं। इतना ही नहीं 2017 की भाजपा लहर में पारस नाथ ने अपनी सीट जीतकर अखिलेश तो तोहफा दिया था।
बतादें कि राबर्ट्सगंज सीट भाजपा ने सहयोगी दल अपना दल एस को दिया है। यहां से अद. ने पकोड़ी लाल कोल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं एसपी-बीएसपी-आरएलडी ने संयुक्त प्रत्याशी भाई लाल कोल को प्रत्याशी बनाया है। दलित बाहुल्य इस सीट पर बसपा कैडर काफी मजबूत माना जाता है। कई बार इनकी एकता ने राष्ट्रीय दलों को मात देने का काम किया है। ऐसे में सपा के खाते में गई इस सीट को किसी भी हाल में अखिलेश यादव जीतना चाहते हैं।
इसलिए बनाया पारस नाथ को प्रभारी
बातचीत में सपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया की बसपा के साथ गठबंधन होने के कारण यहां पर कैडर वोट सपा गठबंधन प्रत्याशी को मिलेगा। वहीं पारस नाथ को प्रभारी बनाये जाने के पीछे सपा की सोच है कि किसी भी हाल में सपा के मूल वोट की पोलिंग पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में कराई जाए ताकि हार का जोखिम न रह सके।
सपा के बड़े नेताओं में है पारस नाथ की गिनती

पारस नाथ यादव की गिनती पूर्वांचल के बड़े नेताओं में होती है। जब भी सपा की सरकार होती है इनका मंत्री बनना तय माना जाता है। यादवों और पिछड़ी जातियों में पारस नाथ की खासी पकड़ मानी जाती है। इन्हा वोटों के आधार पर वो कई बार सपा का परचम लहराने में सफल होते रहे हैं। पार्टी को लग रहा था कि वो इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं इसलिए उन्हे प्रभारी बना दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो