scriptयोगी सरकार के विधायक का दावा, योगी आदित्यनाथ की वजह से उठानी पड़ रही शर्मिंदगी, घट गयी लोकप्रियता | Apna Dal, MLA Hariram Chero Attack on Yogi Adityanath in Uttar Pradesh | Patrika News

योगी सरकार के विधायक का दावा, योगी आदित्यनाथ की वजह से उठानी पड़ रही शर्मिंदगी, घट गयी लोकप्रियता

locationसोनभद्रPublished: Oct 08, 2018 10:43:15 am

यूपी के सोनभद्र से योगी सरकार में विधायक हैं हरिराम चेरो।

Yogi Adityanath Hariram Chero

योगी आदित्यनाथ और हरिराम चेरो

सोनभद्र. 2019 के पहले भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। जहां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा सरकार महंगाई और रोजगार जैसे मुद्दों के चलते लगातार विपक्ष के निशाने पर है वहीं उसके अपने भी सरकार की मुश्किलें बढ़ाने में पीछे नहीं। योगी सरकार के एक आदिवासी विधायक ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते कुछ और हैं पर अंदर ही अंदर सोच कुछ और ही रखते हैं। दावा किया कि इसकी वजह से उनकी लोकप्रियता और सम्मान घट गया है। विधायक मुख्यमंत्री से नाराज बताए जा रहे हैं।
लोकसभा चुनाव में जुटी बीजेपी रोजगार के मुद्दे पर कितनपी गंभीर है इसका खुलासा केमरे के सामने खुद ही योगी सरकार के विधायक ने ही कर दिया। यह विधायक कोई और नहीं बलकि बीजेपी की यूपी में सबसे विश्वसनीय और खास सहयोगी पार्टी अपना दल के सोनभद्र के दुद्धी से विधायक हैं हरिराम चेरो। अपना दल केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी है।
 

विधायक हरिराम चोरो ने कैमरे के सामने बड़ा दावा कर राजनीतिक गलियारे में हड़कम्प मचा दिया है, जिससे बीजेपी की टेंशन बढ़ गयी है। चेरो ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री मंच से कुछ और बोलते हैं और अंदर से सोच कुछ और रखते हैं। विधायक का कहना है यही वजह है कि उनका कद व सम्मान दोनों क्षेत्र में कम हो गया है। अपना दल के विधायक के इस खुलासे के बाद न सिर्फ बीजेपी की किरकिरी हो रही है बल्कि विपक्ष को भी एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है।

बताते चलें ककि बीते 12 सितम्बर को मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने मंच से सोनभद्र में युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। इसके बाद अधिकारियों व पार्टी नेताओं की बैठक में बेरोजगारी के मुद्दे को ओबरा विधायक ने उठाते हुए सोनभद्र में इंडस्ट्रियल हब होने के वावजूद यहां के स्थानीय युवकों को रोजगार न देने की बात कही थी। इस पर सीएम योगी ने यह कहकर विधायकों को चुप करा दिया कि कंपनियां करोड़ों रुपये लगाकर कंपनी खोलती है। स्थानीय लोगों को रखकर राजनीति नहीं कराएगी। दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने कैमरे पर कहा कि मुख्यमंत्री के इस बयान से वे बेहद दुखी हैं और उनकी वजह से क्षेत्र में निकलना मुश्किल हो गया है। लोगों के जबाब न दे पाने की वजह से उनका कद व सम्मान घट रहा है।
By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो