पांच हजार किसानों को बटेगा फसल ऋण मोचन प्रमाण पत्र

फसल ऋण मोचन प्रमाण-पत्र के कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी...

By: ज्योति मिनी

Published: 11 Sep 2017, 07:28 PM IST

सोनभद्र. फसल ऋण मोचन प्रमाण-पत्र के कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं। जिले की प्रभारी मंत्री द्वारा प्रथम चरण के पात्र ऋणी पांच हजार किसानों को समारोह पूर्वक स्वामी हरसेवानन्द इण्टर कॉलेज, चुर्क परिसर में दिये जायेंगें प्रमाण-पत्र।

 

जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया प्रदेश सरकार की उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन के तहत 5 हजार कर्जमंद किसानों को फसल ऋण मोचन प्रमाण-पत्र प्रदान किये जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

फसल ऋण मोचन प्रमाण-पत्र वितरण कार्यक्रम को 5 जोन व 25 सेक्टर में बांटा गया है। उन्होंने बताया कि सेक्टरों के अन्तर्गत 50-50 की संख्या के आधार पर वितरण अधिकारी व सहायक वितरण अधिकारी की व्यवस्था की गयी है। किसानों को उनके गांव से लाने के लिए 11 सितम्बर को वाहनों को सेक्टर अधिकारियों की देख-रेख में रवाना किया गया है, जो 12 सितम्बर, 2017 के सुबह किसानों को लेकर चलेंगें और वितरण स्थल स्वामी हरसेवानन्द इण्टर कॉलेज चुर्क परिसर में पहुंचेंगें।

ऋणी किसानों को बैठने के लिए बाकायदे नम्बरिंग की गयी है। निर्धारित सेक्टर और सब सेक्टर में किसान बैंठेंगें, जहां उन्हें प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराया जायेगा।

कार्यक्रम में जिले की प्रभारी मंत्री अर्चना पाण्डेय के अलावा सांसद, विधान परिषद सदस्य, विधायकगण, जनप्रतिनिधिगण सहित प्रबुद्ध जन भी उपस्थित रहेंगें। कार्यक्रम स्थल के मुख्य स्टेज के पास मीडिया सेन्टर की स्थापना की गयी है, जहॉ प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रानिक्स मीडिया के पदाधिकारियों को बैठने के लिए सीटें आरक्षित की गयी है।

प्रमाण-पत्र वितरण के बाद किसान भाईयों को उनके निवास स्थल के गांव तक सेक्टर अधिकारियों व अन्य अधिकारियों की देख-रेख में भेजा जायेगा। कार्यक्रम में देशभक्ति व विकास कार्यक्रमों पर आधारित विविध कार्यक्रम भी पेश किये जायेंगें।

यह भी पढ़ें- 

निशुल्क 20 दिवसीय कैप्सूल कोर्स का तृतीय चरण का हुआ उद्घाटन

सोमवार चुर्क स्थित पुलिस लाईन सभागार में कम्युनिटी पुलिसिंग के अंतर्गत जनपद के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के अल्पसक्षम वर्ग के युवकों को आत्मनिर्भर बनाने एवं उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने हेतु उत्तर प्रदेश पुलिस एवं अन्य राजकीय विभागों में सेवायोजन की तैयारी हेतु निशुल्क 20 दिवसीय कैप्सूल कोर्स का तृतीय चरण का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का आयोजन अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ड़ा0 अवधेश सिंह के अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान प्रतिसार निरीक्षक लाईन व प्रतिसार निरीक्षक रेडियो प्रभारी 100 डायल उपस्थित रहे।

ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned