scriptनमस्ते किया, पैर छुआ और सीने में दाग दी गोलियां, ऐसे हुई चेयरमैन शिव प्रताप सिंह की हत्या | Chairman Shiv pratap Singh Murder Shooter Said Namaste Then Shoot | Patrika News

नमस्ते किया, पैर छुआ और सीने में दाग दी गोलियां, ऐसे हुई चेयरमैन शिव प्रताप सिंह की हत्या

locationसोनभद्रPublished: Oct 01, 2019 02:13:28 pm

बिजली की तेजी से आए शूटर और मार कर गायब हो गए।

Shiv Pratap Singh Murde

चेयरमैन शिव प्रताप सिंह

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र जिले के रेणूकूट नगर पंचायत चेयरमैन शिव प्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। हनुमान सिंह कटरा स्थित चेयरमैन शिव प्रताप सिंह के आवास के नीचे बने उनके कार्यालय में रोज की तरह गहमा गहमी थी। ऑफिस में कई लोग मौजूद थे और खुद उनके भाई डब्लू सिंह कार्याल्य के बाहर मौजूद थे। फरियादियों की समस्याएं सुनी जा रही थीं। इसी दौरान अचानक एक लड़का कार्यालय के अंदर घुसता है। वह फोन पर बात कर रहे चेयरमैन को नमस्ते करता है, जिस पर वो ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और उसी पल वह उनका पैर छूकर कमर से पिस्टल निकलकर एक के बाद एक तीन गोलियां चलाता है। दो गोलियां तो दरवाजे पर लग जाती हैं लेकिन तीसरी गोली सीधे चेयरमैन शिव प्रताप सिंह के सीने बायीं तरफ लगती है और वो वहीं गिर जाते हैं।
इसे भी पढ़ें

यूपी में नगर पंचायत चेयरमैन की गोली मारकर हत्या, जानिये किस पार्टी के थे

बिजली की तेजी से मारी गोली और निकल गया

शूटर लड़के ने इस तेजी से सबकुछ किया कि लोग समझ नहीं पाए कि चेयरमैन को संभालें या फिर उसे पकड़ें हालांकि लोगों ने कार्यालय का दरवाजा बंद करने की कोशिश की, लेकिन उसने इस कशमकश का फायदा उठाया। उसने बिजली की तरह गोलियां दागीं और बड़ी ही तेजी से वहां से निकल गया। प्रत्यक्षदर्शियों और परिजनों के मुताबिक शूटर दो थे जो बाइक से आए और अपनी बाइक सड़क के दूसरी ओर लगायी। गोली मारने वाला ऑफिस में आया तो उसका साथी बाहर खड़ा था। दोनों डिवाइडर डाककर तेजी से बाइक पर फरार हो गए। घटना के बाद वहां कोहराम मच गया। तत्काल चेयरमैन के परिजन और वहां मौजूद लोग उन्हें लेकर हिंडालको अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज किया, लेकिन हालत चिंताजनक देखते हुए चेयरमैन को वाराणसी रेफर कर दिया गया। गोली लगने से चेयरमैन की सांसें ज्यादा देर चल नहीं पायीं और वाराणसी में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।
अनिल सिंह समेत पांच के खिलाफ एफआईआर

इस मामले में परिजनों की तहरीर पर सोनभद्र के पिपरी थाने में अनिल सिंह उनके दो भाई ब्रजेश सिंह व राकेश सिंह के साथ ही जमुना सिंह और राकेश मौर्य के खिलाफ नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। परिजनों की ओर से जो पिपरी थाने में दी गयी तहरीर में घटना का मुख्य जिम्मेदार अनिल सिंह, राकेश सिंह, ब्रजेश सिंह, जमुना सिंह व राकेश मौर्य को बताया है। उनका आरोप है कि इन लोगों ने ही षड़्यंत्र करके दो शूटरों के जरिये यह हत्या करायी है।
चुनाव जीत गए इसलिये मार दिये गए!

परिजनों के मुताबिक रेणूकूट नगर पंचायत चेयरमैन का चुनाव जीतने के बाद से ही चेयरमैन शिव प्रताप सिंह आरोपियों के की निगाह में चढ़े हुए थे। चुनाव में हारने के बाद प्रतिद्वन्द्वि अनिल सिंह की ओर से लगातार धमकियां दी जाती थीं। अनिल सिंह ने चुनाव याचिका भी दाखिल की थी। परिजनों का यहां तक आरोप है कि याचिका की सुनवायी पर आरोपी तीन चार गाड़ियों से 10 से 15 की तादाद में आते थे और रेकी करते थे। परिजनों का का कहना है कि बीती 20 जनवरी 2019 को चेयरमैन शिव प्रताप सिंह और आरोपियों के बीच झगड़ा भी हुआ था और इस मामले में एफआईआर भी दर्ज करायी गयी थी, लेकिन तत्कालीन थानाध्यक्ष ने विवेचना के बाद धारा 307 हटा दिया था, जिससे आरोपियों को बल मिला और शिव प्रताप सिंह की हत्या हो गयी।
By Santosh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो