छत्तीसगढ़ के हाथियों का यूपी के सोनभद्र में उत्पात, दो घरों को को पहुंचाया नुकसान, दो घायल

छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे सोनभद्र जिले के बभनी ब्लाॅक अंतर्गत महुआदोहार गांव में घुसा हाथियों का झुंड। पिछले साल भी हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया था उत्पात, एक व्यक्ति की चली गर्इ थी जान, कर्इ हुए थे घायल।

सोनभद्र. पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के हाथियों ने एक बार फिर यूपी के सोनभद्र में उत्पात मचाया है। मदमस्त हाथियों ने छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा से सटे जिले के बभनी ब्लाॅक के महुआदोहार गांव में घुसकर वहां जमकर उत्पात मचाया, जिससे इलाके के लोगों में दहशत है। रविवार की रात हाथियों ने गांव के दो घरों को नुकसान पहुंचाया, जिसमें दो लोग घायल भी हो गए। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हाथियों का झुंड वहां से जा चुका था। बताते चलें कि पिछले साल भी पड़ोसी राज्य से आए हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया था, जिससे एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी थी, कई लोग घायल हुए थे और घरों को भी नुकसान पहुंचा था।

 

जानकारी के मुताबिक सोनभद्र के बभनी थानाक्षेत्र के महुआदोहर में रविवार की रात हाथियों का झुंड घुस गया। झुंड ने महुआ दोहर ग्राम पंचायत के नवाटोला में रामवृक्ष के घर की दीवार तोड़ दी, जिससे घर में सो रही पत्नी जगपतिया (55 वर्ष) व रामलल्लू की बेटी गुड़िया (5 वर्ष) उसकी चपेट में आ गयीं। इसके बाद तो गांव में हड़कम्प मच गया। दहशत में लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि बाहर निकलें या घरों में दुबके रहें। घबराए गांव वालों ने ग्राम प्रधान को सूचित किया, जिन्होंने तुरंत वन विभाग को खबर दी।

 

वन क्षेत्राधिकारी अवध नारायण मिश्र वन दरोगा सुरेन्द्र कुमार यादव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वहां छानबीन की गई, लेकिन तब तक हाथियों का झुंड वहां से जा चुका था। गांव के प्रधान ने भी हाथियों के झुंड द्वारा गांव में घर की दीवार गिराए जाने से दो लोगों के घायल होने की बात कही। वन क्षेत्राधिकारी जगदीश मिश्रा ने बताया कि हाथियों के झुंड में दो बच्चे भी थे।

 

उधर घायल वृद्घ महिला आैर उसकी मासूम पोती को घायलावस्था में बभनी सीएचसी ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर देखकर उन्हें जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया। दोनेां के पैर की हड्डी में फ्रैक्चर बताया गया है।

By Santosh Jaiswal

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned