scriptअधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांगने वाला क्लर्क बर्खास्त, ऑडियाे क्लिप ने खोला लिपिक का भ्रष्टाचार | Clerk Sacked after Audio Clip Viral in Sonbhadra | Patrika News

अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांगने वाला क्लर्क बर्खास्त, ऑडियाे क्लिप ने खोला लिपिक का भ्रष्टाचार

locationसोनभद्रPublished: Oct 12, 2020 07:58:15 am

सोनभद्र में रिश्वत मांगने वाला लिपिक जांच के बाद बर्खास्त
शिकायतकर्ता ने लिपिक का रुपये मांगते ऑडियो क्लिप देकर की थी जांच की मांग
जांच में सही पाए गए आरोप तो हुई कार्रवाई

bribe.jpg

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र में एक व्यक्ति की जमीन से जुड़ी जांच में रिपोर्ट उसके पक्ष में करने के लिये अधिकारियों के नाम पर रुपये मांगने वाले क्लर्क को बर्खास्त कर दिया गया है। क्लर्क का अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांगते ऑडियो सामने आने के बाद जांच में दोषी पाए जाने पर डीएम ने उसके खिलाफ ये कार्रवाई की है। बर्खास्त होने वाला क्लर्क शंभुनाथ जिला भूमि व्यवस्था लिपिक है और जमीन संबंधित पत्रावलियों का परीक्षण उसी के जरिये कराया जा रहा था।

 

ओबरा तहसील क्षेत्र के एक व्यक्ति की जमीन से जुड़ी फाइल की जांच कलेक्ट्रेट के एक अधिकारी द्वारा की जा रही थी। पटल सहायक होने के नाते आरोपी क्लर्क शंभुनाथ ही उसे देख रहे थे। व्यक्ति का आरोप है कि कुछ महीने पहले लिपिक से जांच रिपोर्ट अपने पक्ष में कराने को कहने पर उन्होंने अधिकारियों के नाम पर हजारों रुपये मांगे। क्लर्क शंभुनाथ के रुपये मांगने वाले ऑडियो क्लिप के साथ उस व्यक्ति ने इसकी शिकायत डीएम से कर दी।

 

शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने मामले की जांच एसडीएम सदर को देकर उनसे जांच रिपोर्ट तलब कर ली। जांच में ऑडियो क्लिप को सही पाए जाने के बाद रिपोर्ट के आधार पर डएम ने लिपिक शंभूनाथ को बर्खास्त कर दिया। उस पर फाइलों को निर्धारित समयसीमा से ज्यादा समय तक अपने यहां दबाए रखने का भी आरोप है।

 

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया कि जांच में जिला भूमि व्यवस्था लिपिक शंभूनाथ द्वारा उच्चाधिकारियों के नाम पर रुपये मांगने की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि शासन की मंशानुसार कार्य न करने वाले कर्मियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो